Placeholder canvas

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने से खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार मिल सकता है मौका!

श्रेयस अय्यर: अगले महीने से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज सीरीज़ शुरू होगी। इस सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होगा। इस सीरीज़ के शुरू होने के पहले भारतीय टीम का तगड़ा झटका लगा है। टीम के एक मुख्य खिलाड़ी चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गया है, जिसके कारण भारतीय टीम का सिरदर्द बढ़ गया है। अब टीम इंडिया के इस सिरदर्द को केवल सरफराज खान समाप्त कर सकते हैं।

श्रेयस अय्यर हुए बाहर

अगले महीने से शुरु होने वाली सीरीज़ से भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उन्हें इस महीने में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ के दौरान पीठ में चोट लगी थी, जिसके कारण इस समय भी उनकी पीठ के निचले हिस्से में अब भी सूजन है। वें अब तक इस चोट के कारण रिकवर नहीं हो पाए हैं।

श्रेयस अय्यर के बाहर होने से भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है, क्योंकि उनके बाहर से होने से भारतीय टीम का मध्यमक्रम अब कमजोर हो गया है। अब टीम के मध्यक्रम में केवल विराट कोहली ही अनुभवी और दिग्गज बल्लेबाज हैं। श्रेयस अय्यर के अलावा ऋषभ पंत भी पहले ही टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ALSO READ: IND vs NZ: भारतीय टीम ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, इस खिलाड़ी को दिखाया गया बाहर का रास्ता

सरफराज खान ले सकते हैं उनकी जगह

श्रेयस अय्यर के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे सरफराज खान का भारतीय टीम के लिए रास्ता खुल गया है। सरफराज खान को अब भारतीय टीम अब मध्यमक्रम में बल्लेबाज के तौर पर टीम के जोड़ सकती है। सरफराज खान इस समय रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं। हालांकि सरफराज के चयन को लेकर बीसीसीआई ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

सरफराज ने इस साल रणजी ट्रॉफी में बड़ा ही दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में मुंबई की ओर से खेलते हुए 8 पारियों में 556 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 100 से ज्यादा का रहा। सरफराज की तुलना दिग्गज डॉन ब्रैडमैन से की जा रही है।

आपको बता दें कि 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले बैटर की लिस्ट में सरफराज से बेहतर औसत सिर्फ ब्रैडमैन का है। ब्रैडमैन ने 234 मैचों में 95.14 की औसत से रन बनाए थे। यही कारण है कि सरफराज को जल्द से भारतीय टीम में शामिल करने की मांग की जा रही है।

ALSO READ: Shreyas Iyer हुए बाहर, अब इन 3 खिलाड़ियों की खुल सकती है किस्मत, रणजी ट्रॉफी में लगाया है रनों का अंबार