SHUBMAN GILL TR FANS

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के शुभमन गिल के शतक की मदद से 234 रनों की पारी खेली.

जवाब में न्यूजीलैंड ने सिर्फ 66 रन बना सकी और मैच 168 रन से हार गई. तीन मैचों की टी20 सीरीज को भारत ने 2-1 से जीत लिया है.

भारत ने दिया था 235 रनों का लक्ष्य

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुआत बेहद साधारण रही. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ एक रन बनाकर माइकल ब्रेसवेल के शिकार बन गए. लेकिन दूसरी तरफ शुभमन गिल ने अपने टी20 कैरियर का पहला शतक जड़ दिया. शुभमन गिल ने 63 गेंदो में 12 चौके और 7 छक्के की मदद से 126 रनों की पारी खेली. दूसरी तरफ शुभमन गिल का साथ राहुल त्रिपाठी ने दिया.

राहुल ने 22 गेंदो में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 44 रनों की पारी खेली. कप्तान हार्दिक पंड्या अंत में 30 रनों की पारी खेली जिससे भारत का स्कोर 234 तक पहुंच पाया. न्यूजीलैंड के तरफ से ईश सोढ़ी, माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिशेल और टिकनर को एक-एक विकेट मिला.

ALSO READ:3 स्टेडियम जहां आईपीएल 2023 में पहली बार खेले जायेंगे मैच

न्यूजीलैंड बना पाई सिर्फ 66 रन

235 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज फिन एलन 3 और डेवॉन काॅनवे सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद मार्क चैपमैन बिना खाता खोले अर्शदीप सिंह के शिकार बन गए. न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे ज्यादा रन डेरिल मिशेल ने बनाए. उन्होंने 25 गेंदो 35 रनों की पारी खेली

भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज हार्दिक पंड्या रहे. हार्दिक ने 4 ओवर में 16 रन देकर चार सफलताएं प्राप्त की. इसके अलावा अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी को दो-दो विकेट चटकाए.

ALSO READ: बाबर आजम का करीबी रिश्तेदार ही बना पाकिस्तान का चयनकर्ता, पाकिस्तानी कप्तान से है 36 का आंकड़ा

भारतीय टीम के इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस कैसे रिएक्शन दे रहे हैं आइए देखते हैं: