IPL या PSL कौन है दुनिया की सबसे बेहतरीन लीग, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज के जवाब सुन भड़क जायेंगे पाकिस्तानी फैंस

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) जोकि दुनियाभर की क्रिकेट लीग में सबसे प्रसिद्ध है। IPL की शुरुआत 2008ए हुई है। बीसीसीआई को इस सफलता के बाद अन्य देशों में भी क्रिकेट लीग की शुरुआत की। आईपीएल अब एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म बन गया है। साथ ही वो क्रिकेट लीग शुरुआत करने वाला स्तंभ भी है।

जिसके बाद बिग बेस लीग, पीएसएल और अन्य लीग की शुरुआत हुई। आईपीएल की तुलना वर्तमान समय में किसी भी अन्य लीग के साथ करना बेईमानी कही जायेगी। लेकिन पाकिस्तान और भारत के बीच किसी भी मुद्दे को लेकर की गई बात दर्शकों को रोमांचित करती है। इसी के चलते ये सवाल लगातार पूछा जाता है कि आईपीएल और पीएसएलए कौन सी लीग बेहतर है। अब जिसका जवाब इस खिलाड़ी में दिया है।

दानिश कनेरिया ने कहा PSL अभी IPL से काफी पीछे

दानिश कनेरिया

पाकिस्तानी क्रिकेट लीग ( Pakistan Super League) ने अपना 2016 में अपना पहला संस्करण खेला था। इसके मुताबिक PSL अपने सात संस्करण खेल चुका है। जबकि भारतीय लीग अपने 15वें संस्करण की शुरुआत कर चुकी है। इसलिए पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ( Danish Kaneria) ने कहा है कि अभी पाकिस्तानी लीग भारतीय लीग से काफी पीछे है। इंडियन प्रीमियर लीग 15 साल से आयोजित हो रही है।

युवा टैलेंट की खोज के चलते आईपीएल बेहतर

ipl dc vs mi 2022

इंडियन प्रीमियर लीग को सिर्फ 15 साल से आयोजित होने के कारण ही बेस्ट नहीं कहा जा रहा है बल्कि लीग से कई बेहतरीन टैलेंट भी निकलकर बाहर आए है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ( Danish Kaneria) ने कहा कि पिछले सालों में आईपीएल से काफी युवा खिलाड़ी निकलकर सामने आय हैं इसलिए इस मामले में पाकिस्तानी लीग आईपीएल से पीछे है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ( Danish Kaneria) को पीएसएल में खुलकर अपनी बात सामने रखने के लिए जाना जाता है।

हर गुजरते सीजन के साथ IPL हो गया बेहतर

लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ( Danish Kaneria) ने ईएसपीएन से बातचीत में कहा कि ” एक प्रोफेशनल क्रिकेट लीग के नाते आईपीएल भारतीय टीम को कई युवा प्रतिभा दे रहा है। हर गुजरते सीजन के साथ ये बेहतर हो रहा है। जबकि पीएसएल बमुश्किल ही पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए कुछ कर पा रहा है। अगर कोई खिलाड़ी लीग में अच्छा करता है तब पाकिस्तानी बोर्ड का गैर पेशावर रवैया उस खिलाड़ी का राष्ट्रीय टीम में आने की संभावनाओं को बिगाड़ देता है”।

ALSO READ:IPL 2022: सालों बाद किसी टीम ने इस खिलाड़ी को आईपीएल खेलने का दिया मौका, धोनी को मानता है गुरु, भावुक हो कर कही ये बात

आईपीएल बनता जा रहा बड़ा इवेंट

IPL

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ( Danish Kaneria) ने आगे कहा कि अगर आप देखे तो हर खिलाड़ी आईपीएल में खेलना चाहता है। इसका उदाहरण देखा जा सकता है कि साउथ अफ्रीका के कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने के लिए राष्ट्रीय टीम से छुट्टी ली है”।

ALSO READ:IPL 2022, GT vs LSG: केएल राहुल के एक छोटी सी गलती की वजह से लखनऊ सुपर जायंटस ने गंवाया जीता हुआ मैच, फिर फिसड्डी साबित्त हुए कप्तान