Hardik-Pandya PC IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का चौथा मुकाबला लीग की दो नई फ्रेंचाइजी Gujarat Titans और Lucknow Super Giants के बीच खेला गया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में Gujarat Titans ने Lucknow Super Giants को 5 विकेट से हराकर IPL में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। 

Lucknow Super Giants ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया, जिसे Gujarat Titans ने दो गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

जीत से खुश कप्तान हार्दिक पांड्या

hardik-pandya-gujarat-titans

पहली बार IPL में कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या अपनी टीम योगदान से बेहद खुश दिखे और उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में जीत की खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा,

“यह हमारे लिए दोनों तरफ रहने और सीखने के लिए सही मैच था, लेकिन जीतकर बहुत कुछ सीखा है। शमी अपनी सीम पोजीशन के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने हमें शानदार शुरुआत दिलाई। हम किसी भी दिन इस विकेट पर 160 रन से खुश होते। ज्यादातर मैं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा, क्योंकि मैं अपने अनुभव से दबाव बचाना चाहता हूं ताकि दूसरे खुलकर खेल सकें। हम एक टीम के रूप में जीतना चाहते हैं और कोई भी योगदान इससे दूर नहीं ले जा सकता। काफी उमस भी थी, इसलिए मैं शमी का स्पैल वहां खत्म नहीं कर रहा था। मनोहर के पास बहुत प्रतिभा प्रतिभा है। वह ऐसा खिलाड़ी है जिसके बारे में आप भविष्य में सुनने वाले हैं। अगर हम हार गए होते तो क्रुनाल के पास जाने से मुझे और तकलीफ होती, लेकिन अब परिवार संतुष्ट और खुश है। उन्होंने मुझे आउट किया और हम मैच जीत गए।”

राहुल तेवतिया

मैच में गुजरात के लिए मैथ्यू वेड ने 30, विजय शंकर ने 4, कप्तान हार्दिक पंड्या ने 33, डेविड मिलर ने 30 और राहुल तेवतिया ने नाबाद 40 रन बनाए। लखनऊ के लिए दुष्मंता चमीरा ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

ALSO READ: IPL 2022: LSG vs GT: कप्तान हार्दिक पंड्या के कहने पर भी मोहम्मद शमी ने क्यों नहीं किया लगातार चौथा ओवर? मैन ऑफ द मैच लेते हुए बताई वजह