ipl 2022 lsg vs gt mohmmad shami man of the match
ipl 2022 lsg vs gt mohmmad shami man of the match

Gujarat Titans ने IPL 2022 का आगाज जीत से किया है। उन्होंने अपने पहले मैच में एक और डेब्यू कर रही टीम Lucknow Super Giants को पांच विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 158 रन बनाए। जवाब में Gujarat Titans ने 19.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मोहम्मद शमी बने मैन ऑफ़ द मैच

इस मैच में Gujarat Titans की और से खेल रहे मोहम्मद शमी ने धमाकेदार और शानदार गेंदबाजी की। उम्हीने पहले ओवर से ही लखनऊ के बड़े विकेट झटके, जिसमे कप्तान केएल राहुल का विकेट भी था। शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हे मैन आफ द मैच से नवाजा गया। शमी ने अपने 4 क्वेरों में 25 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“मैं अच्छी तरह से वॉर्म अप कर आया था। पहले मैच में अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण था, मैं यहां टेस्ट मैच लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करना चाहता था। जब गेंद आपके हाथ से ऐसे निकल जाए… (मुस्कुराते हुए)। मैंने इस सीम पोजीशन पर बहुत मेहनत की है। लोग कहते हैं कि यह गॉड गिफ्ट है, लेकिन ऐसा नहीं है। मैं विकेट के आसपास बायीं ओर आने की कोशिश करता हूं और वह एंगल बनाता हूं क्योंकि यह उनके (बल्लेबाजों के) लिए सबसे मुश्किल चीज है। मैं बस ऐसा करने के लिए देखता हूं। हार्दिक ने मुझसे पूछा कि क्या मुझे लगातार चौथा ओवर चाहिए, लेकिन मैंने उससे कहा कि मुझे अंत के लिए रोक के रखो।”

ALSO READ:IPL 2022, GT vs LSG, STATS: मैच में बने 9 बड़े रिकॉर्ड, हार्दिक पंड्या ने वापसी करते ही लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

गुजरात ने टीम वर्क से जीता हाथ से निकला हुआ मैच

RAHUL TEWATIA

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर रही Gujarat Titans की टीम ने मोहम्मद शमी के पावरप्ले में तीन ओवरों के स्पैल में ही मैच पर शुरुआती पकड़ हासिल कर ली थी। इसके अलावा, जब बैटिंग की बारी आई, तो मुश्किल में फंसी टीम को आखिर में राहुल तेवतिया, डेविड मिलर और डेब्यू कर रहे अभिनव मनोहर के कम गेंदों पर जमाए गए बड़े शॉट्स की मदद से आखिरी ओवर में जीत हासिल की।

ALSO READ: GT vs LSG: “बेटा तुमसे ना हो पायेगा…” केएल राहुल का कप्तानी की वजह से बन रहा है मजाक, तो जीत के बाद ट्रोल हो रहे गुजरात टाइटंस के ये खिलाड़ी