IPL 2022, GT vs LSG: केएल राहुल के एक छोटी सी गलती की वजह से लखनऊ सुपर जायंटस ने गंवाया जीता हुआ मैच, फिर फिसड्डी साबित्त हुए कप्तान

आज आईपीएल का चौथा मैच गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायन्ट्स के बीच खेला गया. ये दोनों टीम इस साल आईपीएल से जुड़ी हैं और दोनों पहली बार आईपीएल का मैच एक दुसरे के खिलाफ ही खेल रही हैं. गुजरात टाइटंस की कप्तानी हार्दिक पंड्या के हाथो में है, तो वहीं लखनऊ सुपर जायन्ट्स की कप्तानी उनके ही दोस्त केएल राहुल के हाथो में है. दोनों ही दोस्त आज एक दुसरे के खिलाफ एक दुसरे को मात देने के लिए मैदान पर लड़ते नजर आये. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और केएल राहुल को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

लखनऊ सुपर जायन्ट्स की शुरुआत ही रही खराब

लखनऊ सुपर

लखनऊ सुपर जायन्ट्स की टीम टॉस हारकर जब बल्लेबाजी के लिए उतरी तो इस टीम के लिए कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने पारी की शुरुआत की, लेकिन दोनों ने ही आज निराश किया. कप्तान केएल राहुल खाता खोले बिना ही मोहम्मद शमी की गेंद पर विकेट के पीछे मैथ्यू वेड को कैच थमा बैठे, तो वहीं दुसरे ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और सिर्फ 7 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हुए और पवेलियन लौट गये.

लखनऊ सुपर जायन्ट्स को शुरुआती झटके लगने के बाद एविन लुईस और मनीष पांडे ने पारी को सम्भालने की कोशिस की, लेकिन मोहम्मद शमी ने फिर वही किया और उन्होंने सस्ते में ही मनीष पांडे को पवेलियन भेज दिया. उसके बाद लंबे समय बाद मैदान पर वापसी करने वाले वरुण आरोन ने भी लुईस को 10 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया. लुईस को आउट करने का पूरा श्रेय शुभमन गिल को जाता है, उन्होंने एक बेहतरीन कैच लेकर उन्हें पवेलियन भेजा.

लखनऊ सुपर

इन दोनों के आउट होने के बाद आयुष बडोनी और क्रुनाल पंड्या ने गजब की बल्लेबाजी की और लखनऊ सुपर जायन्ट्स को निर्धारित 20 ओवर में 158 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. आयुष बडोनी ने 41 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 54 रन बनाये तो वहीं क्रुनाल पंड्या ने अपने ही भाई के टीम के खिलाफ गजब की विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों में 3 चौके की मदद से 21 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

गुजरात टाइटंस को राहुल तेवतिया ने दिलाई जीत

राहुल तेवतिया

लखनऊ सुपर जायन्ट्स द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल खाता खोले बिना पवेलियन लौट गये, उसके बाद आये नये बल्लेबाज विजय शंकर भी सिर्फ 4 रन ही बना सके. इन दोनों के जाने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर स्कोर को बढ़ाने का प्रयास किया, लेकिन क्रुनाल पंड्या ने 33 रनों के स्कोर पर हार्दिक पंड्या को मनीष पांडे के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखा दी. जैसे ही हार्दिक पंड्या आउट हुए मैथ्यू वेड भी चलते बने. मैथ्यू वेड ने 29 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली.

ALSO READ:LSG vs GT: हार्दिक पांड्या ने जीता अपना पहला टॉस चुनी गेंदबाजी, ऐसी है दोनों नयी टीमों की प्लेइंग XI

उनके आउट होने के बाद डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने पारी को संभाला. दोनों ही बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाना शुरू किया. डेविड मिलर ने 21 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्के की मदद से 30 रन बनाकर आवेश खान का शिकार हुए तो वहीं राहुल तेवतिया ने मैच विनर पारी खेली. राहुल तेवतिया ने 24 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 40 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. गुजरात टाइटंस ने ये मैच 2 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से अपने नाम कर लिया.

केएल राहुल के 1 फैसले की वजह से लखनऊ ने गंवा दिया जीता हुआ मैच

लखनऊ सुपर जायंटस के कप्तान केएल राहुल भले ही एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन कप्तानी में अभी तक उनका रिकॉर्ड फिसड्डी ही रहा है. केएल राहुल ने आज के मैच में भी कुछ ऐसी ही गलती की. इस लो स्कोरिंग मैच को लखनऊ के गेंदबाजो ने बेहतरीन तरीके से अपने पाले में डाल लिया, लेकिन कप्तान केएल राहुल ने दीपक हुड्डा को जैसे ही 16वां ओवर दिया मैच अपने आप ही गुजरात के पाले में चला गया. दीपक हुड्डा ने 16वें ओवर में 22 रन दे डाले और यहीं से मैच गुजरात के पाले में गया और एक बार फिर कप्तान केएल राहुल के खराब फैसले की वजह से उनकी टीम ने एक और मैच गंवा दिया.

ALSO READ: ‘ये बुमराह-वुमराह क्या करेंगे’, Jasprit Bumrah को लेकर विराट कोहली ने कही थी ये बड़ी बात, पार्थिव पटेल का बड़ा खुलासा