IPL 2023 POINTS TABLE

इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को डबल हेडर मुकाबला देखने को मिला। जहां पहला मुकाबला दिन में सीएसके और दिल्ली के बीच में हुआ, जिसे सीएसके ने जीतकर प्लेऑफ में एंट्री ली, तो वहीं दूसरा मुकाबला लखनऊ और केकेआर के बीच में देखने को मिला।

लखनऊ की टीम ने इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ का टिकट कटाया। वहीं इन दोनों टीमों की जीत के बाद क्या है पॉइंट्स टेबल का हाल आइए जानते हैं।

समझिए पॉइंट्स टेबल का समीकरण

गुजरात और चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंटस जहां पहले से ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस तीनों टीमों के पास सबसे ज्यादा 14 अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट की वजह से आरसीबी चौथे नंबर पर मौजूद है।

इनके पास है प्लेऑफ में पंहुचने का आखिरी मौका

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी को गुजरात के खिलाफ अपने आप ही मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी, वहीं मुंबई इंडियंस अभी 14 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है। लेकिन टीम का रन रेट आरसीबी और राजस्थान से काफी खराब है। वही मुंबई को हैदराबाद से मुकाबला जीतकर अपना रन रेट ठीक करना होगा।

ताकि वह प्लेऑफ के लिए टिकट कटा पाए नहीं राजस्थान की टीम इकलौती ऐसी टीम है। जो अपने लीग के सभी मुकाबले खेल चुकी है, ऐसे में राजस्थान के पास ही आखिरी मौका है कि गुजरात अगर अपना आखिरी मुकाबला आरसीबी को बड़े अंतर से हरा देती है। तो राजस्थान प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

Read More : क्या UAE लीग में महेंद्र सिंह धोनी होंगे CSK की नई टीम का हिस्सा? बीसीसीआई ने सुनाया अपना अंतिम फैसला