IPL

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) की शुरुआत 26 मैच से हो रही है। इस लीग में इस बार 8 की जगह 10 टीम हिस्सा लेने वालीं हैं। साथ ही इस बार IPL के शुरू होने पर कुछ इंटरनेशनल सीरीज का शेड्यूल टकरा रहा है। जिसके चलते आईपीएल से जुड़े विदेशी खिलाड़ियों के लिए संकट का माहौल है। इसी में साउथ अफ्रीका के क्रिकेट खिलाड़ी भी शामिल हैं। साउथ अफ्रीका को बांग्लादेश के साथ सीरीज खेलनी है। जिसके लिए अब खिलाफी आईपीएल से जुड़े या सीरीज से ये टीम के लिए संकट की स्थिति है।

कप्तान डीन एल्गर ने किया देश के लिए खेलना का अपील

साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के टेस्ट खिलाड़ी दिन एल्गर जोकि इंडियन प्रीमियर लीग नहीं खेलते हैं। उन्होंने सीरीज के लिए खिलाड़ियों को क्या निर्णय लेना चाहिए? इसका मार्गदर्शक किया हैं जिसके मुताबिक उन्होंने देश को लीग से पहले चुनने को कहा है। उन्होंने कहा कि ये समय देश के लिए अपना कर्तव्य दिखाने का है। बता दे, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच सीरीज अप्रैल के मिड तक चलेगी। 12 अप्रैल तक सीरीज खतम हो जायेगी। लेकिन ऐसा मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि खिलाड़ियों ने अपने कप्तान की बात को अनसुना किया है और आईपीएल में भाग लेने के निर्णय किया है।

ये खिलाड़ी है IPL का हिस्सा

IPL

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में  अफ्रीका के मुख्य खिलाड़ी कगिसो रबाडा पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं वहीं लुंगी एनगिडी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं। साथ ही साथ मार्को यानसन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेते हुए नजर आएंगे। इन खिलाड़ियों को ऑक्शन में बड़ी रकम के साथ अपने साथ जोड़ा गया है। बता दें, बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत में खिलाड़ियों के लिए हा कर दी थी। लेकिन आईपीएल के समय के बढ़ जाने के चलते इंटरनेशनल सीरीज का समय आपस में टकरा गया है।

ALSO READ:IPL 2022: अनुभवहीन लग रही है Mumbai Indians, रोहित शर्मा के टीम की यह है सबसे बड़ी कमजोरी और मजबूती

खिलाड़ियों ने आईपीएल की चुना

दक्षिण अफ्रीका

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के हवाले से जानकारी है कि साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने आईपीएल के लिए अपनी हामी भर दी है। जबकि कप्तान डीन एल्गर ने देश के लिए खेलने को कहा था। लेकिन अब वो इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़ेंगे।

बता दें, साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इसको लेकर खिलाड़ियों के लिए पाबंदी नही रखी थी। उन्होंने लीग या सीरीज का फैसला खिलाड़ियों के व्यक्तिगत मत पर छोड़ दिया था। जिसके बाद खिलाड़ियों ने आईपीएल को चुना है। ऐसा सामने आया है। साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी जल्द ही अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते हैं। जबकि साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम की ओर से फ्रंट लाइन खिलाड़ियों के बजाय अन्य टीम को भेजा जाएगा।

ALSO READ:IPL 2022: MS DHONI को मैच से पहले मिली खुशखबरी, CSK के सबसे धाकड़ खिलाड़ी की टीम में हुई वापसी

Published on March 17, 2022 11:22 am