IND vs BAN

भारत और न्यूजीलैंड का दौरा समाप्त हो गया है. भारत को 4 दिसंबर यानी कल से बांग्लादेश के साथ एकदिवसीय सीरीज खेलना है. यह सीरीज तीन मैचों की होने वाली है और इसके बाद दोनो टीमों को दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं. इस सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान केएल राहुल और सुपरस्टार खिलाड़ी विराट कोहली वापसी कर रहे हैं. आइए इस लेख में जानते हैं भारत का बांग्लादेश दौरा कब और कहाँ खेला जाएगा.

कब और कहाँ खेले जायेंगे मैच

एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 4 दिसंबर को खेला जाएगा. इस सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को होगा, वहीं तीसरा और आखिरी मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा.

आप से बता दें कि एकदिवसीय सीरीज के बाद भारत को बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज भी खेलना है. टेस्ट सीरीज दो मैचों की होने वाली है. पहला टेस्ट 14 से 18 दिसंबर को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में चटोग्राम में खेला जाएगा. वहीं दूसरा टेस्ट 22 से 26 दिसंबर तक शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना तय हुआ है.

कैसे देख सकेंगे लाइव

भारत और न्यूजीलैंड का दौरा अमेजन प्राइम पर लाइव स्ट्रीमिंग करवाया गया था, लेकिन बांग्लादेश दौरा वहाँ नही आने वाला है. भारत का बंग्लादेश दौरे का राइट्स सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स ने खरीद लिया है. भारत के बांग्लादेश दौरे का भारत में सोनी स्पोर्ट्स टेन 5, सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 और सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा.

अगर आप घर से दूर हैं और आप मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं, तो आपको सोनी लिव एप डाउनलोड करना होगा. इस दौरे का डिजिटल राइट्स सोनी लिव एप के पास है.

ALSO READ:IND vs BAN: इन 2 खिलाड़ियों के लिए अंतिम मौका है बांग्लादेश दौरा, चुके तो टीम इंडिया से बाहर होने के साथ ही खत्म हो जाएगा करियर!

भारत की वनडे स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), दीपक चाहर, शिखर धवन, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रजत पाटीदार, कुलदीप सेन, शाहबाज अहमद, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर.

ALSO READ: भारत को मिल गया अगला विराट कोहली, विजय हजारे ट्रॉफी में जमकर बरसा रहा है रन, जल्द मिल सकती है टीम इंडिया में जगह

Published on December 3, 2022 1:08 pm