TEAM INDIA

4 दिसंबर से भारत का बांग्लादेश दौरा (IND vs BAN) शुरू हो रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज टीम इंडिया की वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए अहम होगी जो कि अगले साल होना है। भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच चार दिसंबर को ढाका में खेला जाना है।

दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी, तो कई हुए बाहर

न्यूजीलैंड सीरीज में आराम करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल ने वापसी की है, लेकिन कई खिलाड़ी जैसे शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव को टीम में जगह नहीं मिली है। 

वहीं, कुछ खिलाड़ियों के लिए टीम में अपनी जगह बनाए रखना मुश्किल हो सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में दिग्गज ओपनर शिखर धवन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर नजरें रहेंगी। 

शिखर धवन और ऋषभ पंत को करना होगा बेहतर प्रदर्शन

दरअसल दोनो खिलाड़ी की जगह खतरे में बनी हुई है। ऋषभ पंत काफी समय से व्हाइट बॉल क्रिकेट में खराब फॉर्म में नजर आए हैं फिर भी उन्हे लगातार मौके दिए जा रहे हैं। ऋषभ पंत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीनों वनडे मैचों में सिर्फ 25 रन बना सके। ऋषभ पंत ने 2022 में वनडे की 10 पारियों में 37.33 की औसत से 336 रन बनाए हैं। 

वहीं शिखर धवन का वनडे में अच्छा रिकॉर्ड है, लेकिन ओपनिंग स्लॉट के लिए कई खिलाड़ी कतार में हैं। धवन 36 साल के हैं और माना जा रहा है कि उनका करियर अब कुछ ही वक्त का बचा है। अगले वर्ल्ड कप में खेलने के लिए उन्हे लगातार दमदार प्रदर्शन करना होगा। 

ALSO READ:ईशान किशन की गर्लफ्रेंड की खूबसूरती के सामने कहीं नहीं टिकती हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस, खूबसूरती में उर्वशी को देती है टक्कर

ईशान किशन और संजू सैमसन हैं कतार में

भारतीय टीम में जगह बनाने के कई दावेदार हैं। इनमे से दो बड़े नाम हैं, संजू सैमसन और ईशान किशन। दोनो खिलाड़ी को काफी समय से बैकअप खिलाड़ी के तौर पर देखा गया है, जबकि दोनो का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। 

संजू सैमसन ने 2022 में 9 वनडे पारियों में 71 की औसत से 284 रन बनाए हैं और दो अर्द्धशतक भी लगाए हैं। वहीं, ईशान किशन ने 6 पारियों में 207 रन बनाए और दो अर्द्धशतक लगाए। अब व्हाइट बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत को रिप्लेस करने के लिए दो खिलाड़ी मौजूद हैं, बस उन्हे मौका मिलने की देर है। 

ALSO READ: IPL 2023: अगले सीजन से आईपीएल में लागू होगा नया नियम, इस बार 11 नहीं बल्कि 15 खिलाड़ियों को मिलेगा प्लेइंग XI में मौका, अभी से समझ लीजिए पूरा नियम

Published on December 3, 2022 11:19 am