VIRAT KOHLI

भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाले खिलाड़ियों की कतार बेहद लंबी है ये सब जानते हैं। ऐसे में अब इस कतार में एक और खिलाड़ी का नाम जुड़ने वाला है, जो अगला विराट कोहली (Virat Kohli) बन सकता है। 

इस खिलाड़ी का नाम है आर्यन जुयाल (Aryan Juyal), जो लगातार रन मशीन विराट कोहली की तरह रन बना रहा है। 21 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल का विजय हजारे ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में बल्ला जमकर रन बरसाया है। 

भारतीय टीम के लिए पेश की दावेदारी

आर्यन जुयाल ने साल 2022-2023 के विजय हजारे ट्रॉफी सीजन में उत्तर प्रदेश से खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया है। अपनी 8 पारियों में आर्यन जुयाल ने 494 रन बनाए और उनका औसत 70.57 का रहा। 

इस दौरान आर्यन के बल्ले से दो शतक और दो अर्द्धशतक भी निकले। घरेलू क्रिकेट में आर्यन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सीजन में महाराष्ट्र के खिलाफ उन्होंने 159 रनों की शानदार पारी खेली जो की उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही। 

इससे पहले उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी कमल किया और 7 पारियों में 218 रन बनाए थे। यहां उनका औसत 54.50 का रहा था और स्ट्राइक रेट 120.44 रहा था। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी जड़े। 

ALSO READ:IPL 2023: अगले सीजन से आईपीएल में लागू होगा नया नियम, इस बार 11 नहीं बल्कि 15 खिलाड़ियों को मिलेगा प्लेइंग XI में मौका, अभी से समझ लीजिए पूरा नियम

घरेलू क्रिकेट में छोड़ी छाप

आर्यन जुयाल भारतीय अंडर 19 टीम के साथ साथ भारतीय अंडर 23 टीम का भी हिस्सा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले आर्यन को आईपीएल के पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था हालांकि उन्हें अब रिलीज कर दिया है। लेकिन फिर भी आर्यन जुयाल का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। 

आर्यन जुयाल के नाम 9 फर्स्ट क्लास मैच में 29 की औसत से 377 रन है। वहीं उनके नाम 28 लिस्ट ए मैच में 41 की औसत से 1026 रन है। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 5 अर्धशतक लगाए है। उनका ये प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो वह जल्द भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकते हैं। 

ALSO READ:IND vs BAN: इन 2 खिलाड़ियों के लिए अंतिम मौका है बांग्लादेश दौरा, चुके तो टीम इंडिया से बाहर होने के साथ ही खत्म हो जाएगा करियर!