IPL 2023

साल 2022 में आईपीएल में दो नई टीमों का डेब्यू हुआ था. लखनऊ सुपर जायंटस और गुजरात टाइटंस. इसमें से हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली टीम गुजरात टाइटंस ने 2022 का आईपीएल जीता और रिकॉर्ड बना दिया. क्या हार्दिक पंड्या की टीम इस बार भी चैंपियन बन सकती है हम इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं.

डेविड मिलर और हार्दिक पंड्या पर है बल्लेबाजी का भार

पिछले बार की तरह इस बार भी हार्दिक पंड्या और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर पर बल्लेबाजी की कमान होगी. पिछले सीजन में दोनो ने अपनी टीम को कई मैचों में जीत दिलाई है. हार्दिक ने अभी तक आईपीएल में 107 मैचों में 147.6 की स्ट्राइक रेट से 1963 रन बनाए हैं.

इस दौरान उन्होंने 50 विकेट भी चटकाए हैं. वहीं डेविड मिलर ने आईपीएल में 105 खेला है, जिसमें उनके बल्ले से 2455 रन निकले हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 137.69 का रहा है.

राशिद खान और तेवतिया हैं ट्रम्प कार्ड

राशिद खान आईपीएल के एक लीजेंड बन चुके है. हर बार जब वह गेंदबाजी करने आते है तो विकेट का महौल अपने आप बन जाता है. टी-ट्वेंटी विश्व कप से तो राशिद खान अब बल्ले से भी फाॅर्म में आ गए है. वहीं राहुल तेवतिया ने पिछले सीजन के एक मैच में लगातार दो गेंदो में दो छक्के लगाकर अपने टीम को जीत दिलाई थी.

राहुल तेवतिया और राशिद खान गुजरात टाइटंस के ट्रम्प कार्ड होने वाले हैं. यह चार खिलाड़ी गुजरात टाइटंस को एक बार फिर से चैंपियन बनाने के लिए काफी हैं.

ALSO READ:IPL 2023: अगले सीजन से आईपीएल में लागू होगा नया नियम, इस बार 11 नहीं बल्कि 15 खिलाड़ियों को मिलेगा प्लेइंग XI में मौका, अभी से समझ लीजिए पूरा नियम

किसको किया रिटेन, किसको किया रिलीज

रिटेन खिलाड़ी: हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साई सुदर्शन, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नालकंडे, जयंत यादव, साई किशोर, नूर अहमद

रिलीज हुए खिलाड़ी:- रहमानुल्ला गुरबाज, लॉकी फर्ग्यूसन, डोमिनिक ड्रेक्स, गुरकीरत सिंह, जेसन रॉय, वरुण आरोन.

खाते में बचे पैसे-19.25 करोड़ रुपये; विदेशी खिलाडियों के लिए टीम में बची जगह- 3

ALSO READ: भारत को मिल गया महेंद्र सिंह धोनी जैसा धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज, ऋषभ पंत और संजू सैमसन का पत्ता साफ!

Published on December 3, 2022 12:26 pm