इस साल 1-2 नहीं कुल 6 मुकाबले खेलेंगे भारत-पाकिस्तान, पिछले वर्ल्ड कप के जख्मों का बदला लेगी टीम इंडिया
इस साल 1-2 नहीं कुल 6 मुकाबले खेलेंगे भारत-पाकिस्तान, पिछले वर्ल्ड कप के जख्मों का बदला लेगी टीम इंडिया इस साल 1-2 नहीं कुल 6 मुकाबले खेलेंगे भारत-पाकिस्तान, पिछले वर्ल्ड कप के जख्मों का बदला लेगी टीम इंडिया

इंडिया पाकिस्तान के बीच(INDIA PAKISTAN) मैच देखने के लिए सभी बेकरार रहते हैं. सिर्फ इंडिया और पाकिस्तान नहीं इस मैच को पूरी दुनिया में खूब शौक से देखा जाता है. दोनों टीमों को एक दूसरे का प्रतिद्वंद्वि माने जाते हैं और दोनों के बीच के आकड़ें भी काफी रोमांचक हैं. पाकिस्तान इंडिया को आईसीसी वर्ल्ड कप में कभी नहीं हरा पाया था, लेकिन पिछले ही साल खेले गए टी20 वर्ल्ड में पाकिस्तान ने इंडिया को हराकर इस रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया था.

दोनों टीमों के बीच साल 2012 से द्विपक्षिय सीरीज़ पर रोक लगी हुई है. तब से लेकर अब तक दोनों के बीच किसी तरह की कोई सीरीज़ नहीं खेली गई है. पूरी दुनिया दोनों के बीच मैच देखने को तरसती है. हम आपको बताने जा रहें हैं इस साल इंडिया पाकिस्तान के बीच तीन बार मैच होंगे.

पहला मैच

INDIA vs PAK

28 जुलाई से कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरुआत होने जा रही है. और इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में कई सालों के बाद क्रिकेट की वापसी हुई है. कॉमनवेल्थ गेम्स में 31 जुलाई की इंडिया और पाकिस्तान (INDIA PAKISTAN) की महिला टीमें मैदान पर आमने सामने होंगी. इस मैच में एक अलग ही रोमांच देखने को मिलेगा.

ALSO READ:ICC WWC 2022: इन 2 तरीकों से भारत सेमीफाइनल में करेगी एंट्री, अगले मैच में नहीं मिली जीत तो भी खेल सकती सेमीफाइनल, समझे गणित

दूसरा मौका

INDIA VS PAKISTAN

इसके बाद इसी साल एशिया कप में इंडिया पाकिस्तान(INDIA PAKISTAN) आमने सामने दिखाई देंगी. इस बार का एशिया कप श्रीलंका में खेला जाना है. एशिया कप में इंडिया पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच को लेकर लोग काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं.

ALSO READ:Asia Cup 2022: भारत बनाम पाकिस्तान के बीच इस दिन होगा महामुकाबला, तारीख का हुआ ऐलान! जानिए शेड्यूल

तीसरा मौका

INDIA PAKISTAN

इस साल इंडिया और पाकिस्तान के बीच(INDIA PAKISTAN) तीसरा और आखिरी मौका टी20 वर्ल्ड 2022 कप में होगा. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2021 में इंडिया पाकिस्तान के बीच पहला मैच खेला गया था, जिसमें इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. एक बार फिर 23 अक्टूबर को दोनों के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच को इंडिया ज़रूर अपनी झोली में गिराना चाहेगी.

ALSO READ:ODI World Cup 2023: विश्व कप 2023 से बाहर हो सकता है पाकिस्तान, इन 3 देशों पर भी मंडरा रहा है खतरा