INDIA WOMAN TEAM

ICC Womens World Cup 2022 : आईसीसी महिला विश्व कप 2022 न्यूजीलैंड में खेला जा रहा है। जोकि अपने अंतिम पायदान पर आ पहुंचा है। सेमीफाइनल मुकाबले के लिए सभी भाग ले रहीं टीम में अपने लगभग ली मैच खेल लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल के लिए अपना टिकट कटा चुकी है। वेस्टइंडीज को मिले रद्द मैच के चलते प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान कर पहुंच चुकी है।

जिसके बाद भारतीय महिला टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई हैं। अब 27 मार्च का मैच भारतीय टीम के लिए सबसे जरूरी मैच बनने वाला है। भारतीय महिला टीम को 27 मार्च को सेमीफाइनल मुकाबले में प्रवेश के लिए अंतिम लीग मैच खेलना है। जानिए सेमीफाइनल में भारतीय टीम के लिए जीत के लिए कौन से दो रास्ते बचे है।

27 मार्च को खेलना है साउथ अफ्रीका के साथ अंतिम लीग मैच

SA W vs NZ W

27 मार्च रविवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के साथ चुनौती को पार करना हैं। भारतीय टीम में लीग मैच में अपने 6 मुकाबलों तीन में जीत दर्ज की है और तीन में हार, जिसके बाद अब भारतीय महिला टीम पांचवे पायदान पर पहुंच गई है। वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया मैच रद्द हो गया, जिसके बाद वेस्टइंडीज टीम एक अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इसी के बाद इंग्लैंड टीम चौथे स्थान पर है। भारतीय महिला टीम को 27 मार्च को साउथ अफ्रीका के साथ अंतिम लीग मैच खेलकर सेमीफाइनल मैच के लिए टिकट कटाना होगा।

बता दें, इंग्लैंड टीम और भारतीय टीम के अंक समान हैं लेकिन पाकिस्तान टीम को अच्छे अंतर से हराने के बाद इंग्लैंड टीम का रनरेट भारतीय टीम से बेहतर हो गया। जिसके बाद अब भारतीय टीम के लिए अंतिम लीग मैच जीतना जरूरी है। वहीं इंग्लैंड टीम को अपना लीग मैच टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी बांग्लादेश टीम के साथ खेलना है। 27 मार्च को ही ये मुकाबला भी खेला आयेगा। बांग्लादेश के साथ मैच में इंग्लैंड की जीत की उम्मीद बनी हुई है।

भारतीय टीम के सेमीफाइनल के लिए ये दो रास्ते है बाकी

india icc womens world cup 2022

भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सिर्फ जीत ही आखिरी विकल्प हैं। 27 मार्च को भारतीय महिला टीम को साउथ अफ्रीका के विरुद्ध जीत दर्ज करनी होगी। इस मुकाबले में जीत के बाद सेमीफाइनल का टिकट मिल सकता हैं। कप्तान मिताली राज का ये अंतिम विश्व कप हो सकता है, इसके बाद वो विश्व कप में नहीं नजर आयेंगे। ऐसा कहा जा सकता है जिसके बाद वो इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में जाने के लिए जी जान लगा देंगी।

ALSO READ:ICC WWC 2022: पाकिस्तान पर इंग्लैंड की बंपर जीत से भारत हुआ बड़ा नुकसान, पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, देखें पूरी रैंकिंग

27 मार्च को मैच रद्द होने पर भारत को मिलेगा सेमीफाइनल में एंट्री

INDIA WOMEN

दूसरा रास्ता : साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के लिए इसे दूसरा रास्ता नहीं बल्कि ये उम्मीद कहा जा सकता है। भारतीय टीम को सेमीफाइनल के लिए सिर्फ जीत चाहिए, हार की हालत में वो टॉप 4 में नही पहुंच पाएगी। जिसके बाद अब अगर साउथ अफ्रीका का मुकाबला वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के मुकाबले की तरह रद्द हो जाता है। तब भी टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

बता दें, वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका के मैच में वेस्टइंडीज टीम मजबूत स्थिति में थी मगर बारिश ने पूरा खेल बिगाड़ दिया और दोनों टीमों को एक एक अंक दिया गया. इसी तरह अगर 27 मार्च को होने वाले भारत और साउथ अफ्रीका का मैच रद्द हो जाये तो भारत सेमीफाइनल में एंट्री ले लेगा.

ALSO READ:ICC ने जारी की रैंकिंग Ravindra Jadeja बने विश्व के नंबर 1 ऑलराउंडर, जानिए रोहित और कोहली की रैंकिंग

Published on March 24, 2022 5:19 pm