Placeholder canvas

ICC ने जारी की रैंकिंग Ravindra Jadeja बने विश्व के नंबर 1 ऑलराउंडर, जानिए रोहित और कोहली की रैंकिंग

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने हाल ही में ताज़ा टेस्ट रैंकिंग जारी की दी है। भारतीय ऑलराउंडर Ravindra Jadeja ने वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को पीछे छोड़ एक बार फिर से नंबर-1 रैंकिंग हासिल कर ली है। वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करे तो रोहित शर्मा को एक स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह 7वें स्थान पर आ गए हैं। 

बता दे की काफी समय से Ravindra Jadeja और कैरेबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर के बीच लगातार नंबर एक ऑलराउंडर की जंग चल रही थी। जडेजा के 385 और होल्डर के 357 रेटिंग पॉइंट हैं। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर बरकरार हैं।

बाबर आजम ने रैंकिंग में लगाई छलांग 

ICC

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 196 की शानदार पारी खेली जिससे उन्हें अपनी रैंकिंग में फायदा मिला। बाबर अब 8वें स्थान से तीन पायदान छलांग लगाकर टॉप-5 में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। टॉप-10 में रोहित के अलावा विराट कोहली और ऋषभ पंत समेत तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं।

Ravindra Jadeja

विराट कोहली 9वें और ऋषभ पंत 10वें स्थान पर बरकरार हैं। श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को एक स्थान का नुकसान हुआ और अब वह टॉप-5 से बाहर होकर छठे स्थान पर खिसक गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन अभी भी टॉप पर बरकरार हैं। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट दूसरे, ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान स्टीव स्मिथ तीसरे और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन चौथे स्थान पर हैं।

ALSO READ:ICC WWC 2022: कप्तान मिताली राज ने यास्तिका भाटिया को नहीं, इन्हें बताया जीत का असली हीरो, अगले मैच का बताया प्लान

Ravindra Jadeja बने दुनिया एक नंबर 1 ऑलराउंडर

ICC 1

ऑलराउंडर रैंकिंग की बात करे तो Ravindra Jadeja ने एक बार फिर पहला स्थान हासिल किया है वही ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को ऑलराउंडर्स की लिस्ट में फायदा हुआ है। वह अब 9वें से 8वें स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा बांग्लादेशी स्टार शाकिब अल हसन चौथे और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स पांचवें स्थान पर हैं। भारत के रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान पर बने हुए हैं, जिसमें टॉप पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस अभी भी मौजूद हैं। 

ALSO READ:ICC WWC 2022: बांग्लादेश पर बंपर जीत के बाद भारत का सेमीफाइनल पहुंचने का समीकरण हुआ तैयार, ऐसे समझे पूरी गणित