Placeholder canvas

ICC WWC 2022: बांग्लादेश पर बंपर जीत के बाद भारत का सेमीफाइनल पहुंचने का समीकरण हुआ तैयार, ऐसे समझे पूरी गणित

ICC Women’s World Cup 2022: भारतीय महिला टीम ICC विश्व कप में आज मंगलवार को बांग्लादेश के विरुद्ध मुकाबला जीत कर टॉप 3 में पहुंच गई है। आईसीसी विश्व कप की प्वाइंट टेबल में भारतीय महिला टीम तीसरे स्थान पर हैं। टीम को अपना अंतिम मुकाबला साउथ अफ्रीका के साथ खेलना है।

जिसके बाद वो सेमीफाइनल यानी की टॉप में प्रवेश कर पायेगी। सभी टीम कुल सात लीग मुकाबले खेल रहीं हैं। जिसके बाद अब भारतीय टीम तीसरे स्थान पर है लेकिन सेमीफाइनल के लिए ये गणित जरूरी है। जानिए क्या है पूरी बात…..

साउथ अफ्रीका के साथ खेलना है अंतिम लीग मैच

INDIAN WOMEN TEAM

आईसीसी महिला विश्व कप ( ICC Women World Cup) में भारतीय टीम को अब अपना अंतिम मुकाबला साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेलना है। ये मुकाबला 27 मार्च को रविवार को खेला जाएगा। अगर भारतीय महिला टीम ये मुकाबला खेल लेती है। तब वो आसानी के साथ टॉप 4 यानी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगी। लेकिन अगर ये मुकाबला हार जाती है, तब भी सेमीफाइनल जा सकती है।

ICC वर्ल्ड कप प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर वेस्टइंडीज की टीम है। भारतीय टीम और वेस्टइंडीज टीम के अंक समान है, लेकिन भारतीय टीम का रन रेट अच्छा है इसलिए वो तीसरे स्थान पर है। वेस्टइंडीज को भी अपना अंतिम मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही खेलना है। अगर साउथ अफ्रीका टीम वेस्टइंडीज को हरा देती है, तब भारतीय टीम आसानी से सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगा।

मात्र एक मैच हारी है साउथ अफ्रीका टीम

SA W vs NZ W

साउथ अफ्रीका टीम 19 मार्च को लीग में अपना अंतिम मैच ऑस्ट्रेलिया टीम से हारी है। ऑस्ट्रेलिया टीम इस लीग में अजेय रथ पर सवार है। वहीं इस मुकाबले से पहले तक साउथ अफ्रीका भी अजेय थी। अब साउथ अफ्रीका को वेस्टइंडीज और भारतीय टीम के साथ अपने अगले दोनों लीग मुकाबले खेलने हैं। वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका प्वाइंट टेबल में 5 मैच में 4 जीत और एक हार के बाद 8 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है।

ALSO READ:IPL में नया रोल मिलने के बाद सुरेश रैना ने CSK के साथी खिलाड़ी को दिया खास संदेश, इस सीजन में दिखेगा नया अवतार

भारतीय टीम ने जीता बांग्लादेश के साथ मैच

INDIA WOMEN

मंगलवार को बांग्लादेश के साथ खेला गया मैच भारतीय टीम का करो या मरो वाला मुकाबला था। जिसमें भारतीय महिला टीम ने 110 रन से बड़ी जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 229 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश टीम 40.3 ओवर में 219 पर ही ऑल आउट हो गई। मैच में बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने ही अच्छी भूमिका निभाई। जीत के बाद अब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी।

ALSO READ:ICC WWC Point Table: बांग्लादेश को बुरी तरह से हराने के बाद पॉइंट टेबल में भारत को मिला जबरदस्त फायदा, देखें भारत की रैंकिंग