Placeholder canvas

ICC WWC 2022: पाकिस्तान पर इंग्लैंड की बंपर जीत से भारत हुआ बड़ा नुकसान, पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, देखें पूरी रैंकिंग

by POONAM NISHAD
ICC WCC 2022 : पाकिस्तान पर इंग्लैंड की बंपर जीत से भारत हुआ बड़ा नुकसान, पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, देखें भारत की रैंकिंग

ICC Womens World Cup 2022: वूमेन वर्ल्ड कप का 24वा लीग मैच पाकिस्तान महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तानी टीम को आसानी से हरा दिया है। जिसके बाद इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम का रनरेट काफी अच्छा हो गया है। इस जीत से भारतीय टीम को नुकसान पहुंचा है। भारतीय महिला टीम अब टॉप चार से बाहर हो गई है। प्वाइंट टेबल में कई बदलाव हुए है। जानिए क्या है प्वाइंट टेबल का हाल चाल और भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए क्या है हल….

ICC महिला विश्वकप का 23वा मैच बारिश के चलते हुआ रद्द

SAW vs WIW

ICC विमेंस विश्व कप का 23वा मैच वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मुकाबले में बारिश ने खलल डाला। जिसके चलते मैच नहीं खेला जा सका। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम 61 रन बना पाई थी। लेकिन बारिश ने इसमें खलल डाल दिया है। जिसके बाद इस मैच को रद्द कर दिया गया। इस मैच एम प्वाइंट को दोनो टीम में बराबर बांटा गया।

जिसके बाद साउथ अफ्रीका टीम 6 मैच में 4 जीत और एक हार के बाद 9 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं वेस्टइंडीज टीम अपने सात लीग मैच खेल चुकी है। जिसमे तीन में जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को पीछे करके तीसरे स्थान पर 7 अंक के साथ जगह बना ली है।

पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड टॉप चार में, भारत को हुआ नुकसान

ENGW

इंग्लैंड महिला टीम ने पाकिस्तान टीम को हराकर दो अंक और अर्जित कर लिए हैं। जिसके बाद इंग्लैंड टीम ने ICC अंक तालिका में चौथे स्थान पर जगह बना ली है। इंग्लैंड टीम ने अभी तक अपने 6 मुकाबलों मे टी जीत और तीन हार का सामना किया है। आज पाकिस्तान टीम को हराकर टॉप में प्रवेश ले लिया है। भारतीय टीम और इंग्लैंड टीम के अंक बराबर है, लेकिन इंग्लैंड टीम रनरेट से आगे निकल गई है।

ICC विश्व कप के 24 वे मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने 41.3 ओवर में 105 रन बनाए और ऑल आउट हो गई। जिसके बाद इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 19.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

यहां देखें पूरा पॉइंट टेबल

भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज और इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस में

india icc womens world cup 2022

ऑस्ट्रेलिया टीम और साउथ अफ्रीका टीम को अभी लीग में अपना एक एक मैच खेलना बाकी है। लेकिन दोनों टीम के पास सेमीफाइनल का टिकट मिल गया है। वहीं वेस्टइंडीज टीम अपने सभी लीग मैच खेल चुकी है। 7 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड टीम और भारतीय टीम को एक एक लीग मैच खेलना बाकी हैं।

भारतीय टीम को अब सेमीफाइनल जाने के लिए अपना अंतिम मुकाबला जीतना होगा। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 27 मार्च को साउथ अफ्रीका के साथ है। अगर भारतीय टीम ये मुकबाका जीत लेती है। तब वो ICC प्वाइंट टेबल में सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। 27 मार्च को ही इंग्लैंड टीम भी बांग्लादेश के साथ मैच खेलेगी।

ALSO READ:ICC WWC POINT TABLE: वेस्टइंडीज का मैच हुआ रद्द, भारत की बढ़ी मुश्किलें, अब भारत ऐसे खेल सकती है सेमीफाइनल, समझे पूरा गणित

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00