Placeholder canvas

ICC WWC POINT TABLE: वेस्टइंडीज का मैच हुआ रद्द, भारत की बढ़ी मुश्किलें, अब भारत ऐसे खेल सकती है सेमीफाइनल, समझे पूरा गणित

by TREND BIHAR EDITOR
SAW vs WIW

ICC Women’s World Cup 2022 में लीग मैच का अब आखिरी दौर चल रहा. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए समीकरण अब साफ़ हो रहा है. गुरुवार को वर्ल्ड कप का दो मुकाबला खेला गया. दोनों ही मैच भारत के सेमीफाइनल के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. जिसमे पहला मैच वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रिका के बीच खेला गया. इस मैच का परिणाम निकल कर नहीं आया और बारिश के वजह से रद्द हो गया. मैच रद्द होने के साथ अब भारत के लिए भी मुश्किलें बढ़ गयी है.

भारत के लिए साउथ अफ्रीका से करो या मरो का मुकाबला

SAW

वूमेनवर्ल्ड कप में 23वां मुकाबला बारिश की वजह से धुल गया. जिसमे पॉइंट टेबल में दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट दिया गया. जिसमे साउथ अफ्रीका के 9 पॉइंट और वेस्टइंडीज के 7 पॉइंट हो गये. 9 पॉइंट के साथ साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गयी है वही वेस्टइंडीज की बात करे तो अब उनके लिए भारत का अगला मुकाबला अहम् हो जायेगा.

अपने सारे लीग मैच खेल कर वेस्टइंडीज अब पॉइंट टेबल में तीसरा स्थान पर आ गयी है. वही भारत चौथे स्थान पर है जिसमे भारत का एक मुकाबला अभी बचा है. भारतीय टीम के 6 अंक हुए है अगला मैच जीत कर 8 अंक पा सकती है. इंग्लैंड के पास भी 8 अंक हासिल करने के लिए अभी मैच बचे हैं जो कि सेमीफाइनल के लीयते वो भी बड़े दंवेदार है.

भारतीय टीम ऐसे खेल सकती है सेमीफाइनल

Woman's team india

भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका से ही खेलेगी जो कि लीग का आखिरी मुकाबला होगा. भारत ने अपने 6 मुकाबले में 3 जीत और 3 हार के साथ चौथे स्थान पर है. ऐसे में अगर भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगले मैच में जीत अर्जित करता है तो सीधा वह सेमीफाइनल की टिकट प्राप्त कर लेगा। अगर टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ता है तो भारत का सफर यहीं समाप्त हो जाएगा.

अगर आज साउथ अफ्रीका वेस्टइंडीज को हरा देती और इंग्लैं अपने अंतिम दो मुकाबलों में किसी एक भी हार जाती तो भारत अगले मैच में हार के बावजूद सेमीफाइनल में बेहतर रन रेट के चलते प्रवेश कर सकता था। मगर अब साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज मैच धुलने के बाद टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला करो या मरो का मुकाबला हो गया है.

इंग्लैंड को सेमीफाइनल के लिए करना होगा ये काम

ENG W vs IND W

इंग्लैंड  पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेल रही है . जिसमे देख कर यह लगता है इंग्लैंड अपना मुकाबला  जीत जाएगी. वही अगका मुकबला  बांग्लादेश से है और उस मुकाबले में भी इंग्लैंड ही मजबूत नजर आ रही है। अगर इंग्लैंड यह दोनों मैच जीतती है तो उनके भी 8 अंक हो जाएंगे और वह आसानी से सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगा।

बता दें ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है . अब सेमीफाइनल के लिए बचे हुए 2 जगहों पर 3 टीमों के बीच लड़ाई है. भारत अपना आखिर लीग मुकाबला 27 मार्च को मजबूत टीम साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगी.

ALSO READ:ICC ने जारी की रैंकिंग Ravindra Jadeja बने विश्व के नंबर 1 ऑलराउंडर, जानिए रोहित और कोहली की रैंकिंग

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00