Placeholder canvas

IPL 2022 में मिलेगा भारतीय टीम को नया कप्तान, रवि शास्त्री बताया ये 3 नाम जो होंगे भविष्य के कप्तान

by POONAM NISHAD
रवि शास्त्री

इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2022 की शुरुआत होने वाली है। आईपीएल की शुरुआत की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इस आईपीएल सीजन में दो नई टीम शामिल हुई हैं। वही इस आईपीएल से कई युवा खिलाड़ियों को कप्तानी का भार मिला है। ऋषभ पंत, केएल राहुल, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर और मयंक अग्रवाल नए युवा कप्तान आपस ने एक दूसरे से टकराने वाले हैं।

इन कप्तानी की लड़ाई में मझे हुए कप्तान रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, फाफ डु प्लेसिस और केन विलियमसन की भी काफी टक्कर मिलेगी। इसी के साथ भारतीय टीम के लिए फैंस नए कप्तान की भी आस लगाकर इस IPL में देखेंगे।

रवि शास्त्री ने कहा इस IPL में भावी कप्तानी होंगे सामने

रवि शास्त्री

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में अपनी एक बातचीत में इस बात का जिक्र की, आने वाले समय के लिए इस IPL सीजन में फैंस की निगाहें युवा भारतीय कप्तानों पर होंगी। विराट कोहली ने कप्तानी पहले ही छोड़ दी है। जिसके बाद रोहित शर्मा सफेद गेंद के साथ क्रिकेट में काफी कमाल का कारनामा कर रहें हैं।

लेकिन रोहित शर्मा की उम्र 34 साल हो चुकी है। जिसके बाद वो इस साल और आगामी आईसीसी वन डे विश्व कप तक कप्तान बने सकते है। जिसके बाद भारतीय टीम को एक कप्तान की जरूरत होगी। इसलिए भारतीय टीम के प्रशंसक इस बात को जानते हैं और इसके चलते IPL में कप्तानी के प्रदर्शन पर भी नजर रखेंगे।

ये तीन नाम लिए रवि शास्त्री ने कप्तानी के लिए

ऋषभ पंत

रोहित शर्मा इस समय भारतीय टीम को काफी अच्छी तरह से संभाल चुके है। लेकिन फिर भी भविष्य को देखते हुए भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा? इस बात का विचार विमर्श करना शुरू किया जा चुका है। रवि शास्त्री ने तीन युवा खिलाड़ियों के नाम के साथ इस बार का जिक्र किया । उन्होंने कहा,

” विराट कोहली पहले ही टीम की कप्तानी छोड़ चुके है। हालांकि रोहित सफेद गेंद वाले क्रिकेट में एक अच्छे कप्तान हैं। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि इस आईपीएल संस्करण में भारत ये देख रहा होगा कि भारतीय टीम भविष्य के लिए किसे कप्तानी के तौर पर देखेगा, जैसे श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत या फिर केएल राहुल”।

बता दें, रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट का कप्तान बनाए वक्त बीसीसीआई में भी उनको रेस्ट देने की बात की थी। जिसके बाद टीम केएल एक लीडर को जरूरी होगी।

ALSO READ:IPL 2022: पहले मैच के लिए मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन नये चेहरों को मौका, देखें लेगा हार्दिक और क्रुनाल की जगह

वेंकटेश अय्यर और हार्दिक पांड्या के विषय में भी की बात

Hardik Pandaya and venktesh iyer

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि, ” इंडियन प्रीमियर लीग IPL की ये खूबी आपको कई बार चौकाती रहती है। पिछले IPL संस्करण में वेंकटेश अय्यर को हम सभी ने उभरते हुए देखा था। इससे पहले किसी ने उनके बारे में नहीं सुना था। लेकिन जब तक आईपीएल खत्म हुआ तब तक वह भारतीय टीम में थे। पूरे आईपीएल सीजन में हार्दिक पांड्या को काफी करीब और बारीकियों के साथ देखा जाएगा। हम सभी ये जानते हैं कि हार्दिक पांड्या क्या करने में सक्षम है”। बता दें इस बार रवि शास्त्री कमेंट्री बॉक्स में हिंदी कमेंट्री करते नजर आएंगे।

ALSO READ:धोनी-कोहली नहीं, श्रेयस अय्यर ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय टीम का सबसे बेहतरीन कप्तान, जमकर किया तारीफ़

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00