श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम कप्तान को लेकर पिछले साल के अंत में काफी चर्चा हुई है। इसी क्रम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह कई नाम कप्तान और उपकप्तान के साथ चर्चाएं रहें हैं। दक्षिण अफ्रीका सीरीज में केएल राहुल की नाकामी के बाद उनका नाम कप्तान के तौर पर कम ही देखा जा रहा था।

इसी बीच पिछले साल आईपीएल कप्तानी के दौरान इंजरी से पहले भारतीय टीम के अगले कप्तान के तौर पर श्रेयस अय्यर को देखा जा रहा था। लेकिन अब श्रेयस अय्यर ने इस युवा खिलाड़ी को अपना मनपसंद कप्तान बता दिया है। जानिए कौन है श्रेयस अय्यर का पसंदीदा कप्तान….

इस युवा खिलाड़ी के कप्तानी में खेलकर आया श्रेयस अय्यर को मजा

SHREYAS IYER

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) में पिछले साल विराट कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय क्रिकेट में कप्तानी को लेकर काफी विवाद हुआ। जिसके बाद अब रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट कप्तान बना दिया गया हैं। अब ये बात लगभग तय है कि किसी विशेष स्थिति को छोड़कर रोहित शर्मा ही आगामी एशिया कप, टी20 विश्व कप और अगले साल भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए कप्तानी करेंगे। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल ने कप्तानी की है।

KL RAHUL को बताया पसंदीदा कप्तान

KL RAHUL

जिसके बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल तीनों खिलाड़ियों की कप्तानी में खेले श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) ने केएल राहुल को अपना पसंदीदा कप्तान बता दिया है। दक्षिण अफ्रीका सीरीज में केएल राहुल के तीनों मैच हराने के बाद भी श्रेयस अय्यर ने इस युवा खिलाड़ी को अपना पसंदीदा कप्तान बताया है।

केएल राहुल के विषय में श्रेयस अय्यर ने कहा कि वो टीम मीटिंग में आत्मविश्वास के साथ अपने हाव भाव सकारात्मक रखते हैं। जिससे मैदान पर इन चीजों से आसानी होती है। केएल राहुल का नेतृत्व करने की क्षमता अच्छी है। वो अच्छे खिलाड़ी है वो खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाते है जोकि टीम के लिए अच्छा है।

ALSO READ:IND VS SL: कप्तान रोहित शर्मा के लाड़ले हैं ये खिलाड़ी, विराट कोहली से भी ज़्यादा हिटमैन मानते हैं इनकी बात

गेंदबाजी में हुनर आजमाने दिया केएल राहुल ने

श्रेयस अय्यर

केएल राहुल को अपना पसंदीदा कप्तान बताने के लिए श्रेयस अय्यर ने गेंदबाजी करने का मौका दिया, ये बात कही हैं जोकि किसी अन्य कप्तान में पहले नहीं की। श्रेयस अय्यर ने कहा कि केएल राहुल की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 3.1 ओवर फेंके थे। जिसमे उन्होंने 22 रन खर्चे थे और कोई भी विकेट नही लिया था। इसके बाद उन्होंने केएल राहुल से इसके लिए आभार व्यक्त किया था। श्रेयस अय्यर एक फुल टाइम बल्लेबाज हैं लेकिन कभी कभी पार्टटाइम गेंदबाजी कर सकते है। उन्होंने केएल राहुल के विषय में कहा कि उन्होंने गेंदबाजी में मुझे पर भरोसा दिखाया जोकि इसके पहले किसी कप्तान में नहीं किया।

बता दें, इससे पहले श्रेयस अय्यर दो बार गेंदबाजी की है। जिसमे एक ODI मैच में 2019 में विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ और 2017 में मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ की थी।

ALSO READ:उन्मुक्त चंद से लेकर कोरी एंडरसन तक इन खिलाड़ियों के साथ तैयार हुई अमेरिका टीम की प्लेइंग XI, देखें खिलाड़ियों का नाम

Published on March 22, 2022 9:12 am