Asia Cup 2022: भारत बनाम पाकिस्तान के बीच इस दिन होगा महामुकाबला, तारीख का हुआ ऐलान! जानिए शेड्यूल
Asia Cup 2022: भारत बनाम पाकिस्तान के बीच इस दिन होगा महामुकाबला, तारीख का हुआ ऐलान! जानिए शेड्यूल

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल दो बड़े टूर्नामेंट Asia Cup 2022 और ICC T20 WORLD 2022 खेलना है। ये दोनों ही ट्रॉफी भारतीय टीम जीतकर लंबे समय से आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म हो, ऐसी फैंस को आशा है। इसी के साथ किसी भी आईसीसी इंटरनेशनल इवेंट में ही चिर प्रतिद्वंद्वी टीम भारत और पाकिस्तान आमने सामने आती है।

जिसका भी दोनों देश के फैंस के साथ विश्व के क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार है। आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले एशिया कप खेला जाना है। इसलिए Asia Cup 2022 में भारत और पाकिस्तान की टीम पहले आमने सामने आएंगी। जानिए कब होगा भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप और विश्व कप में मुकाबला..

Asia Cup 2022 में अगले महीने होंगी दोनों टीम आमने सामने

india

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच मैच रविवार को ही रखा जाता है। जिसके पीछे का कारण है कि दोनों टीम जब आपस में मैच खेलती हैं तब विश्व भर की निगाहें टीवी स्क्रीन पर ही होती हैं। जिससे प्रसारकों को काफी फायदा होता है। पिछली बार जब दोनों टीम आपस में टकराई दी, तब व्यूज में नए रिकॉर्ड स्थापित किए थे।

Asia Cup 2022 का आयोजन 27 अगस्त से होना है। ठीक इसके बाद रविवार है, जिसका तात्पर्य है कि भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के लिए क्रिकेट की जंग 28 अगस्त में ही होगी। जल्द ही शेड्यूल जारी होने के बाद इसपर मोहर भी लग जायेगी। साथ ही तय है कि 11 सितंबर रविवार को इस टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा।

पहली बार विराट और बाबर आजम खेलेंगे एक टीम में, IPL नहीं इस टूर्नामेंट के बनेंगे हिस्सा

मीडिया रिपोर्ट का दावा है कि 28 अगस्त को एशियन क्रिकेट काउंसिल समेत ब्रॉडकास्टर्स और स्ट्रीमर्स के फैसले के तरह ये दिन चुना गया है। ताकि ज्यादा से ज्यादा टीआरपी आए और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी ( ACC) चाहेगी कि इस मुकाबले के लिए स्टेडियम भरा रहे, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू जेनरेट हो सके।

ALSO READ:24 साल का ये भारतीय खिलाड़ी है करोड़ो का मालिक, लक्जरी कारों का है कलेक्शन, घर की तस्वीरें देख रह जायेंगे भौचक्के

23 अक्टूबर को होगा एक साल में दूसरी बार महामुकाबला

पहली बार विराट और बाबर आजम खेलेंगे एक टीम में, IPL नहीं इस टूर्नामेंट के बनेंगे हिस्सा

भारत ओर पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर 2022 को महामुकाबला आईसीसी टी20 विश्व कप में खेला जाएगा। Asia Cup 2022 के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप में एक साल में दो बार दोनों टीम आमने सामने होंगी।

Also Read : IND vs ENG: पांचवें टेस्ट में अगर नही हुई होती ये छोटी सी गलती, तो भारत जीत जाता सीरीज, पूर्व दिग्गज ने क्रिकेटर किया खुलासा