SACHIN TENDULKAR AND VIRENDRA SEHWAG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की टीमें इस समय लॉर्ड्स में दूसरा वनडे मैच खेल रही हैं। लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है और इंग्लैंड को 246 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया है। 

इस मैच में स्टार खिलाड़ी विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है। चोट के कारण विराट कोहली पहले वनडे में नहीं खेल सके थे, जिसे टीम इंडिया ने 10 विकेट से आसानी से जीत लिया था। 

सहवाग ने की कोहली की सचिन से तुलना

virender sehwag and virat kohli

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से की है और कोहली को सचिन की तरह महान बताया है। उन्होंने सोनी स्पोर्ट्स से कहा,

“मुझे लगता है कि सभी उनके शतक का इंतजार कर रहे हैं, जोकि काफी लंबे समय से नहीं आया है। अगर आप उनके पिछले रिकॉर्ड को देखेंगे तो वह हर 3-4 मैच में शतक लगाते थे और ऐसा हुए काफी समय बीत गया है। यही वजह है कि इस बारे में काफी बातें हो रही हैं। हम भी एक ऐसे खिलाड़ी के साथ खेला करते थे जिनका नाम सचिन तेंदुलकर है। अगर वह 3-4 पारियों में रन नहीं बनाते थे, तो उनके बारे में भी ऐसी बातें होती थी, जो उस हद तक पहुंच जाती थी कि जैसे उन्होंने काफी समय से बड़ा स्कोर नहीं बनाया हो। वह भी 3-4 पारियों में शतक बना देते थे। ऐसा ही विराट कोहली के साथ हुआ है।”

ALSO READ:IPL 2022: फाइनल में भले ही नहीं पहुंच सकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लेकिन विराट कोहली ने मैदान पर जो किया जीत लिया सभी का दिल

ऑल आउट हुई इंग्लैंड की टीम

india 2

इंग्लैंड की टीम 246 रन के स्कोर पर सिमट गई है। लगातार दूसरे मैच में इंग्लैंड पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाया। जसप्रीत बुमराह ने शानदार यॉर्कर पर रीसी टॉप्ली को आउट कर इंग्लैंड की पारी खत्म की। दूसरे मैच में जीत हासिल करने के लिए भारत के सामने 247 रन का लक्ष्य है। यह लक्ष्य भारत के लिए बहुत मुश्किल नहीं है, लेकिन इंग्लैंड के निचले क्रम ने गेंदबाजों को लड़ने लायक स्कोर दे दिया है।

ALSO READ:सचिन तेंदुलकर ने चुनी इतिहास की बेस्ट प्लेइंग XI, वर्ल्ड कप का सपना पूरा करने वाले धोनी को ही किया बाहर

Published on July 15, 2022 3:48 pm