जसप्रीत बुमराह के बाहर होते ही हरकत में आई बीसीसीआई, टी20 विश्व कप टीम में किया बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों को मिला मौका
जसप्रीत बुमराह के बाहर होते ही हरकत में आई बीसीसीआई, टी20 विश्व कप टीम में किया बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों को मिला मौका

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 WC Squad) की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाली है, जिसके लिए अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम स्क्वाड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलकर छह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। टीम के साथ जसप्रीत बुमराह को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी रवाना होंगे।

जसप्रीत बुमराह आईसीसी टी20 विश्व कप से अब आधिकारिक तौर कर बाहर हो चुके हैं। हालांकि अभी उनका कोई रिप्लेसमेंट बताया नही गया है। यानी 15 सदस्यीय टीम इंडिया एक सप्ताह पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाएगी। ताकि टीम वहां की परिस्थितियों के अनुकूल हो सकें।

स्टैंडबाई पर्थ के लिए रवाना होंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टैंडबाई खिलाड़ी पर्थ के लिए रवाना होंगे। जहां भारतीय टीम का पहला कैंप लगेगा। टीम इंडिया के स्टैंडबाई खिलाड़ी यानी मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर भी पर्थ जाएंगे। स्टैंडबाई खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा है। जोकि 11 अक्टूबर को खत्म होगी।

टीम इंडिया के और स्टैंडबाई के अलावा ऑस्ट्रेलिया में चार और तेज गेंदबाजों के साथ होंगे। ये चारों खिलाड़ी टीम के बैकअप खिलाड़ियों के रूप में नेट्स गेंदबाज के रूप में टीम के साथ होंगे।

Also Read : रिकी पोंटिंग को मुंबई के इस धाकड़ खिलाड़ी में दिखा एंड्रयू साइमंड्स की झलक, बोले- T20 वर्ल्ड कप में मचाएगा कहर

जसप्रीत बुमराह के बाहर होते ही ये 2 खिलाड़ी बने टीम इंडिया का हिस्सा

स्टार स्पोर्टस्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार

“बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी और चेतन सकारिया को नेट्स गेंदबाजों की लिस्ट में रखा गया है। इस लिस्ट में उमरान मलिक और कुलदीप सेन पहले से ही मौजूद है”।

आईपीएल 2022 में सीएसके के मुकेश चौधरी ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था। वो वर्तमान समय में पुणे में ट्रेनिंग कर रहे है और बाकी तीन गेंदबाज ईरानी कप का हिस्सा हैं।

स्टैडबाई खिलाड़ी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर डायरेक्ट ब्रिस्बेन में टी20 विश्व कप के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे। टीम इंडिया ब्रिस्बेन में 17 और 19 अक्टूबर को दो वार्म-अप मैच खेलेगी।

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

नेट्स गेंदबाज: कुलदीप सेन, उमरान मलिक, मुकेश चौधरी, चेतन सकारिया।

Also Read : IND vs SA ODI Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चयन के हकदार थे ये 5 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने की नाइंसाफी

Published on October 4, 2022 1:47 pm