Placeholder canvas

IND vs SA ODI Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चयन के हकदार थे ये 5 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने की नाइंसाफी

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। इस टी20 सीरीज के तुरंत बाद दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ ही वन डे सीरीज भी खेलनी है, जिसके लिए टीम इंडिया की स्क्वाड का ऐलान बीसीसीआई ने बीती रविवार की रात को कर दिया है, लेकिन चयनकर्ताओं ने इन पांच युवा खिलाड़ियों को अनदेखी की है, जिनके टीम में जगह की उम्मीद थी।

1- उमरान मलिक (Umran Malik)

तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने IPL 2022 में अपनी स्पीड से बहुत प्रभावित किया था। अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से उमरान मलिक (Umran Malik) ने 14 मैच में 18 विकेट लिए थे। हाल ही में घरेलू टूर्नामेंट में भी खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन चयनकर्ताओं ने खिलाड़ी को वन डे टीम में जगह नहीं दी।

2- कुलदीप सेन (Kuldeep Sen)

कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) में इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से धमाकेदार गेंदबाजी सुर्खियां बटोरी थीं। तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 7 मैचों में 29.63 के एवरेज और 9.42 की इकॉनमी से 8 विकेट लिए थे। लेकिन खिलाड़ी को वन डे में खेलने का मौका नहीं मिल है।

3- सरफराज खान (Sarfaraz Khan)

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज है। खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाए है कर साथ ही ईरानी कप में सौराष्ट्र की ओर से सरफराज खान ने शानदार शतकीय पारी खेलकर तीन को मजबूती भी दी थी। सरफराज खान हर पिच पर रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन सेलेक्टर्स ने इस प्लेयर को टीम इंडिया में मौका नहीं दिया है।

Also Read : Ind vs SA 2022: 1 अक्टूबर से लागू हो चूका है ICC का नया नियम, जानिए भारत-अफ्रीका के दूसरे मैच में क्यों नहीं हुआ लागू

4- पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) सलामी बल्लेबाज है लेकिन टीम इंडिया से काफी समय से दूर हैं। पृथ्वी शॉ का बल्ला इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में काफी खामोश रहा था। लेकिन अब घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ी ने बल्ले का दम दिखाया है। लेकिन चयनकर्ताओं में खिलाड़ी को मौका नहीं दिया है।

5- टी नटराजन (T Natarajan)

टी नटराजन (T Natarajan) अपनी गेंदबाजी के लिए फेमस हैं लेकिन काफी समय से उन्हे टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है। कई बार खिलाड़ी ने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं, लेकिन सेलेक्टर्स ने खिलाड़ी को नजरअंदाज किया है। टी नटराजन (T Natarajan) ने टीम इंडिया के लिए 2 टी20 मैचों में 3 विकेट लिए हैं।

ODI सीरीज के लिए भारतीय टीम:

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार अवेश खान, मो. सिराज और दीपक चाहर।

Also Read : IND vs SA: फील्डिंग के दौरान रोहित शर्मा की नाक से निकलने लगा खून, कप्तान को छोड़ना पड़ गया मैदान, जानिए आखिर हिटमैन को क्या हुआ था?