Placeholder canvas

IND vs SA: फील्डिंग के दौरान रोहित शर्मा की नाक से निकलने लगा खून, कप्तान को छोड़ना पड़ गया मैदान, जानिए आखिर हिटमैन को क्या हुआ था?

Rohit Sharma Ind vs Sa : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की नाक से, उस समय जब वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ फील्डिंग कर रहे थे, अचानक से खून निकलने लगा, जिसे देखने के बाद वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए। उसी समय फौरन मेडिकल टीम को मैदान पर बुलाया गया और कप्तान रोहित शर्मा को तुरंत मैदान छोड़ना पड़ा। उनके अनुपस्थिति में उस समय केएल राहुल कप्तानी करते नजर आए।

रविवार को गुवाहाटी में दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। भारत की दक्षिण अफ्रीका पर अपनी ही सरजमीं पर यह पहली द्विपक्षीय श्रृंखला जीत है। भारत में खेली गई पिछली तीन सीरीजों के दौरान दक्षिण अफ्रीका मात्र एक बार ही जीत हासिल करने में कामयाब रही, जबकि बाकी 2 सीरीज ड्रा हो गई थी।

मैच के दौरान चौके और छक्कों की बरसात के साथ इस हाई स्कोरिंग मुकाबले के दौरान दोनों टीमों के बीच कुल 458 रन बन सके। इसके अतिरिक्त एक ऐसी घटना मैदान पर घटित हुई, जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका की पारी के बीच में ही मैदान को छोड़ना पड़ गया।

रोहित शर्मा खून से लथपथ हालत में निकले मैदान से बाहर

दक्षिण अफ्रीका की पारी के 12वें ओवर के दौरान यह घटना घटित हुई् जब अचानक रोहित शर्मा को पवेलियन की तरफ वापस लौटना पड़ गया। गुवाहाटी में खेले गए मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान हाई ह्यूमिडिटी के चलते अपनी नाक से खून पोंछते नजर आए।

उनको ऐसी हालत में देखने के बाद दिनेश कार्तिक फौरन उनके पास दौड़कर पहुंचे। कुछ ही देर में मेडिकल टीम को मैदान पर बुलाया गया। 35 वर्षीय रोहित शर्मा ने अपनी नाक से निकल रहे ब्लड को रोकने के लिए तौलिए का प्रयोग किया, लेकिन फिर भी उन्हें ड्रेसिंग रूम में मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए डगआउट में लौटना पड़ा।

Read Also:Mukesh Kumar: सेना के टेस्ट में तीन बार फेल, ऑटो चलाने वाले पिता की मौत, सबसे लड़कर टीम इंडिया में बनाई जगह, जानिए कौन है मुकेश कुमार

कुछ ही पलों में रोहित शर्मा वापस लौटे मैदान पर

अचानक रोहित की नाक से खून निकलने के बाद केएल राहुल उनके मोर्चे को संभालते और कप्तानी करते नजर आए। हालांकि कुछ ही देर के बाद मैदान पर रोहित शर्मा की वापसी हो सकी और फिर वह तब तक मैदान पर डटे रहे, जब तक टीम इंडिया यह मैच जीत नहीं गई। आखिरी के पलों में रोहित सीमारेखा पर फील्डिंग करते नजर आए, जिससे यह बात साफ हो गई है, कि कोई गंभीर बात नहीं है।

इस मैच के दौरान भारत 16 रनों से जीत दर्ज करने में कामयाब रहा। इसके साथ साथ भारत 3 विकेट पर 237 रन बना सका। वहीं सूर्यकुमार यादव 22 गेंदों पर 61, केएल राहुल 28 गेंदों पर 57, और विराट कोहली नाबाद 49 और कप्तान रोहित शर्मा 43 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे। वहीं साउथ अफ्रीकी टीम भी जवाब में डेविड मिलर (106*) के दमदार शतक, क्विंटन डि कॉक‌ (69*) की फिफ्टी के दम पर 221 रनों तक पहुंचने में कामयाब हो सकी।

Read Also:-सिर्फ कप्तान होने की वजह से खेल रहे हैं ये 3 खिलाड़ी, नहीं तो कब का कर दिए गये होते बाहर