Placeholder canvas

IND vs SA: सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का उत्तराधिकारी माना जा रहा था ये खिलाड़ी, रोहित-विराट ने खत्म किया करियर

India vs South Africa : भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। शिखर धवन की कप्तानी और श्रेयस अय्यर की उपकप्तानी में टीम 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलगी।

बीसीसीआई ने इस स्क्वाड में 15 खिलाड़ियों को मौका दिया है, लेकिन एक खिलाड़ी जोकि हाल में घरेलू क्रिकेट में अच्छे रन बनाने के बाद चर्चा में था। इस खिलाड़ी की वापसी नही कराई है।

इस खिलाड़ी के करियर कर लगा ग्रहण

भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच तीन मैचों की सीरीज में 22 साल के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की अनदेखी की गई है। सेलेक्टर्स ने एक साल से लगातार पृथ्वी शॉ को नजरअंदाज किया है।

टीम इंडिया की हर सीरीज में ये टीम से बाहर रहते हैं। हाल में टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में शतक भी बनाया है, अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पृथ्वी शॉ चर्चा में भी रहे थे।

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग से होती है पृथ्वी शॉ की तुलना

22 साल के युवा प्रतिभावान खिलाड़ी ने अंडर 19 से ही अपनी प्रतिभा का परिचय दिया, जिसके बाद वो आईपीएल में यंग प्लेयर के तौर पर चुने गए। खिलाड़ी को टीम इंडिया में ड्रीम डेब्यू का मौका मिला। काफी कम उम्र में ड्रीम डेब्यू करने के बाद भी सचिन तेंदुलकर की शैली का ये खिलाड़ी पिछले एक साल से टीम इंडिया से बाहर है।

पृथ्वी शॉ को गेंदबाजों के लिए काफी खतरनाक बल्लेबाज कहा जाता है। 2023 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को एक नए ओपनिंग बल्लेबाज की जरूरत रहेगी।

युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ इस जगह के लिए प्रबल दावेदार है। लेकिन मुंबई के इस खिलाड़ी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में मौका नहीं दिया गया है। पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को देखकर फैंस को पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की झलक नजर आती है।

पृथ्वी शॉ सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के कॉम्बो प्लेयर हैं। जिस तरह सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग शुरुआती ओवर्स में रन बनाने के लिए जाने जाते थे, इसी तरफ पृथ्वी शॉ भी ऐसा करने में माहिर हैं।

Also Read : IND vs SA ODI Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चयन के हकदार थे ये 5 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने की नाइंसाफी

टेस्ट में मिला था ड्रीम डेब्यू

पृथ्वी शॉ ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तीनों फॉर्मेट्स में क्रिकेट खेला है। खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन, 6 वनडे मैचों में 189 रन और 63 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1588 रन बनाए हैं। पृथ्वी शॉ ने अपने टेस्ट डेब्यू में शतक बनाया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम, जानिए कौन लेगा इनकी जगह