INDIAN TEAM

IND vs WI: 6 फरवरी से भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI) का आगाज़ होगा. लेकिन टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कोरोना की कहर से कई खिलाड़ी संक्रमित होकर आईसोलेशन में हैं. ऐसे में पहले मैच में टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन ऐसा हो सकता है.

शिखर धवन समेत ये 4 खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

Shikhar_Dhawan

वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI)शुरू हो रहे वन डे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया कई रेगुलर खिलाड़ियों के बगैर ही मैदान पर उतरेगी. सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, रिजर्व ओपनर रुतुराज गायकवाड़ और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस कारण यह पहले वनडे में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. इसके अलावा टीम के उपकप्तान केएल राहुल भी पहला वनडे नहीं खेलेंगे.

केएल राहुल भी नहीं खेलेंगे पहला मैच

KL-Rahul

रिपोर्ट के मुताबिक, केएल राहुल बहन की शादी की वजह से 6 फरवरी को खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले (IND vs WI) में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. ऐसे में जब धवन और राहुल, दोनों टीम का हिस्सा नहीं होने पर कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का जिम्मा कौन संभालेगा इस सवाल का जवाब हर कोई जानना चाहता है. दरअसल, केएल राहुल 6 फरवरी को अहमदाबाद में टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे. हालांकि, पहले उन्हें तीन दिनों के अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा. इसके बाद वह दूसरे वनडे में मैदान पर नज़र आएंगे.

रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे मयंक

Rohit-Sharma-and-Shikhar-Dhawan

ओपनर शिखर धवन और रिजर्व ओपनर रुतुराज गायकवाड़ के पॉजिटिव होने के बाद टेस्ट टीम के ओपनर बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया में शामिल किया गया है, जो पहले मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते दिखेंगे. मयंक भारत के लिए 19 टेस्ट में 1400 से ज्यादा रन बना चुके हैं. मयंक अग्रवाल ने अपना आखिरी वनडे 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. वह अब तक भारत के लिए पांच वनडे खेल चुके हैं. ओपनिंग की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के कंधो पर रहेगी. जबकि नंबर 3 पर विराट कोहली खेलते हुए नजर आएंगे. विराट से फैंस को 71वां शतक का बेसब्री से इंतजार है.

मिडिल ऑर्डर में होगा बदलाव

surya

वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर की जगह वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव खेलते हुए नजर आयेंगे. जबकि नंबर 5 पर दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता है. अगर ऐसा होता है तो दीपक हुड्डा पहली बार भारत के लिए खेलते नजर आयेंगे वो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल दिखायेंगे. वहीं, फिनिशर की भूमिका में ऋषभ पंत छठे नंबर पर बैटिंग करते हुए दिख सकते हैं.

ALSO READ:भारतीय टीम के ये 5 खिलाड़ी शादीशुदा महिला पर हुए लट्टू, तलाक के बाद शादी भी रचाई

फिर से दिखेगा कुलचा की जोड़ी

chahal-kuldeep

साउथ अफ्रीका सीरीज में 4 साल बाद वापसी करने वाले अश्विन और युजवेंद्र चहल की जोड़ी पूरी तरह से फेल रही. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. पिछले साल खराब फॉर्म के चलते चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को वनडे और टी-20 टीम से ड्रॉप कर दिया गया था, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उनकी वापसी हो गई है. इस मैच में फिर से कुलचा की जोड़ी (कुलदीप-चहल) मैदान पर खेलते हुए दिख सकती है.

ALSO READ: ICC U19 WC FINALE: भारत और इंग्लैंड के महामुकाबले में बारिश का खलल? जानिए कैसा रहेगा मैच से पहले का मौसम

वनडे सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है. ऐसे में मोहम्मद सिराज को मौका मिलना लगभग तय है. सिराज के अलावा दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर तेज गेंदबाज की भूमिका में दिखेंगे. चाहर और ठाकुर बॉलिंग के साथ-साथ बल्ले से भी अपना योगदान लगातार दे रहे हैं.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.

Published on February 5, 2022 6:26 pm