IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में यह खिलाड़ी करेगा डेब्यू, मात्र 1 ओवर में में पलट देता है पूरा मैच
IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में यह खिलाड़ी करेगा डेब्यू, मात्र 1 ओवर में में पलट देता है पूरा मैच

भारतीय टीम अब अगली सीरीज की तैयारी में जुट गई है। हाल ही में इंग्लैंड को टी20 और वनडे में हराने के बाद अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे (IND vs WI) पर निकल चुकी है। वेस्टइंडीज में पहले तीन मैचों की वन डे सीरीज (IND vs WI) खेली जाएगी और उसके बाद टी20 सीरीज होगी। 

ये युवा खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

अर्शअर्श दीप सिंह

वनडे सीरीज (IND vs WI) में शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई है। इस टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है, इसलिए कुछ युवा और नए खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है। इन्हीं में से एक खिलाड़ी है अर्शदीप सिंह। 

अर्शदीप सिंह को वनडे की टीम  में शामिल किया गया है। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना लग रही है कि अर्शदीप सिंह को तो इस सीरीज (IND vs WI) में वनडे डेब्यू करने का मौका मिल जाएगा। 

ALSO READ:IND vs WI: टीवी पर नहीं देख पाएंगे भारत और वेस्टइंडीज का मैच, सिर्फ इस तरीके से देख सकते है लाइव स्ट्रीम, जानिए सबकुछ

यॉर्कर डालने की शानदार क्षमता

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह ने कुछ दिनों पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs WI) में अपना डेब्यू किया था। अर्शदीप अच्छी यॉर्कर गेंदबाजी करने में काबिल है और उनकी यॉर्कर डालने की तुलना बुमराह जैसे तेज गेंदबाज से की जाती है।

इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में उन्होंने अपना पहला ही ओवर मेडन फेंका था। उन्होंने इस मैच में 3.3 ओवर गेंदबाजी की थी जिसमें उन्होंने 5.14 की बेहद अच्छी इकॉनमी से रन दिए और ऐसा करते हुए 2 विकेट भी अपने नाम किए। 

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह ने अपना नाम आईपीएल में कमाया और आईपीएल 2022 के बाद वह और भी छा गए। इस सीजन में उन्होंने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की थी और जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा यॉर्कर गेंद फेंक कर सेलेक्टर्स की दिल जीता था। 

अर्शदीप सिंह को अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज (IND vs WI) में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो वह मैच विनर साबित हो सकते हैं। 

ALSO READ:IND vs ZIM: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया का शेड्यूल हुआ जारी, यह खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का नया कप्तान !

वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे- 22 जुलाई (त्रिनिदाद)

दूसरा वनडे- 24 जुलाई (त्रिनिदाद)

तीसरा वनडे- 27 जुलाई (त्रिनिदाद)

ALSO READ:इस खिलाड़ी को बना दिया कप्तान तो दुनिया पर राज करेगा भारतीय क्रिकेट, खुद भारतीय दिग्गज ने कर दी मांग