UAE में नहीं भारत में हो सकता है Asia Cup का आयोजन, मिली सबसे बड़ी खुशखबरी! खुद भारत बनेगा मेजबान
UAE में नहीं भारत में हो सकता है Asia Cup का आयोजन, मिली सबसे बड़ी खुशखबरी! खुद भारत बनेगा मेजबान

कुछ समय से खबरे आ रही थी कि Asia Cup श्रीलंका में आयोजित नही होगा। अब यह खबर पक्की हो गई है। श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार यानी 20 जुलाई को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को इसके बारे में सूचित किया है।

श्रीलंका क्रिकेट ने एसीसी को बताया कि बोर्ड देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण Asia Cup टी20 के आगामी संस्करण की मेजबानी करने की हालत में नहीं है। श्रीलंका ने हाल ही में चल रहे आर्थिक संकट के कारण ही लंका प्रीमियर लीग (LPL) के तीसरे संस्करण को स्थगित कर दिया था। 

एसीसी के अधिकारी ने की पुष्टि

एशिया कप

एसीसी के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि एसएलसी अधिकारियों ने सूचित किया है कि वे Asia Cup टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई या किसी अन्य देश में करना चाहेंगे। एसीसी के एक सूत्र ने कहा, 

“श्रीलंका क्रिकेट ने सूचित किया है कि उनके देश में मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के कारण, विशेषकर जब विदेशी विनिमय का सवाल हो तो उनके लिए देश में छह टीमों की इस बड़ी प्रतियोगिता की मेजबानी करना आदर्श स्थिति नहीं है।”

ALSO READ:IND vs ZIM: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया का शेड्यूल हुआ जारी, यह खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का नया कप्तान !

भारत भी कर सकता है Asia Cup की मेजबानी

Asia Cup 2022: खत्म हुआ इंतजार, श्रीलंका या बांग्लादेश में नहीं, अब इस देश में होगा एशिया कप का आयोजन!

कहा जा रहा है कि Asia Cup का आयोजन भारत में भी हो सकता है। पहले बताया गया था कि Asia Cup की मेजबानी भारत नही करेगा। एसीसी के अधिकारी ने बताया है कि एशिया कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अगस्त-सितंबर में होना है। अब ऐसे में एसीसी जल्द ही इसके आयोजन को लेकर घोषणा सर सकता है। अधिकारी ने कहा, 

“यूएई अंतिम वैकल्पिक स्थल नहीं है, कोई और देश भी हो सकता है, भारत भी क्योंकि एसीसी और श्रीलंका क्रिकेट को पहले प्रतियोगिता के आयोजन की अंतिम स्वीकृति के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात करनी होगी।”

ALSO READ:Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस साल टीम इंडिया के 7वें कप्तान होंगे शिखर धवन, देखिये 7 कप्तानो की लिस्ट