अक्षर पटेल नहीं थे आऊट!, वायरल वीडियो से सब हुआ साफ, थर्ड अंपायर ने की भारत के साथ बेईमानी, देखें वीडियो
अक्षर पटेल नहीं थे आऊट!, वायरल वीडियो से सब हुआ साफ, थर्ड अंपायर ने की भारत के साथ बेईमानी, देखें वीडियो

अक्षर पटेलः  टी20 वर्ल्ड 2022 में आज 23 अक्टूबर को मेलबर्न के एमसीजी स्टेडियम (MCG STADIUM) में भारत और पाकिस्तान (PAKISTAN) का मुकाबला दोपहर 1ः30 बजे से खेला जा रहा था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 160 रनों का लक्ष्य दिया था।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की 82 रनों की पारी पर ही मैच को 4 विकेट से अपने नाम किया हैं। लेकिन इस मैच में अंपायर के एक फैसले ने विवाद पकड़ लिया हैं। दरअसल आज भारतीय खिलाड़ी अक्षर पटेल रन आऊट हो गए, जिसके बाद थर्ड अंपायर का फैसला शक के घेरे में नजर आ रहा हैं आइए आपको बताते हैं कि पूरा माजरा क्या हैं-

अक्षर पटेल के रन आऊट पर हुआ विवाद

भारतीय खिलाड़ी अक्षर पटेल (AXAR PATEL) आज सूर्यकुमार यादव के 15 रन पर आऊट होने के बाद हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक से पहले नंबर-5 पर उतरते हुए नजर आए थे। लेकिन इस जिम्मेदारी का फायदा वह उठा नहीं सकें। वह सिर्फ 2 रन बनाकर ही रन आऊट हो गए। अक्षर के रन आऊट होने के बाद यह मामला विवादों से घिर पड़ा हैं।

दरअसल भारत की पारी के 7वें ओवर के पहली गेंद पर अक्षर पटेल ने गेंद को खेलते हुए सिंगल लेने का सोचा लेकिन दूसरे छोर पर खड़े विराट कोहली ने मना किया और अक्षर को वापस भेज दिया। बाबर आजम ने गेंद मोहम्मद रिजवान (MOH. RIZWAN)  को पकड़ाई लेकिन रिजवान गेंद को ठीक से कलेक्ट नहीं कर पाए।

लेकिन इसके बावजूद भी उन्होने विकटों को उड़ा दिया। अक्षर पटेल क्रिज पर तो पहुंच  गए। रिजवान पूरी तरह सं संतुष्ट नहीं थे उन्हें लग रहा था कि अक्षर क्रिज पर पहुंच चुके हैं।

थर्ड अंपायर के फैसले से खफा हुए फैंस

कोई भी इस मामले को लेकर संतुष्ट नहीं था जिसके चलते थर्ड अंपायर को फैसला करना पड़ा। थर्ज अंपायर ने फैसला पाकिस्तान के हित में सुनाते हुए अक्षर पटेल को आऊट करार दिया।

लेकिन सब को लग रहा है कि रिजवान ने वह गेंद ठीक से पकड़ी नही है उनसे चूक हुई है। और फैंस इसी बात से थर्ड अंपायर के फैसले से नाराज हैं।

ALSO READ: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली को कंधे पर उठाया, देखने लायक था किंग कोहली का रिएक्शन, देखें वीडियो

ALSO READ: IND vs PAK: पाकिस्तान को रौंदने के बाद फूट-फूटकर रोने लगे हार्दिक पांड्या, इरफान पठान ने पोछे बहते आंसू, देखें वीडियो