ARJUN TENDULKAR AND YOGRAJ SINGH

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर अभी भी क्लासिकल पारियों के लिए याद किए जाते हैं. लेकिन इस समय सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या जिस प्रकार का खेल सचिन तेंदुलकर ने खेला था उसी प्रकार का खेल उनके पुत्र अर्जुन तेंदुलकर भी खेल सकेंगे. अर्जुन तेंदुलकर को मौका तो बड़ा मिला है, लेकिन उन पर दवाब भी भरपूर होगा. इस वक्त अर्जुन तेंदुलकर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह के देख-रेख में चंडीगढ क्रिकेट अकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं.

घरेलू क्रिकेट में अर्जुन तेंदुलकर का प्रदर्शन शानदार

सैय्यद मुश्ताक अली ट्राॅफी और विजय हजारे ट्राॅफी में खेलते हुए अर्जुन तेंदुलकर ने शानदार प्रदर्शन किया है और अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. विजय हजारे ट्राॅफी में अर्जुन तेंदुलकर गोवा के तरफ से खेल रहे हैं. विजय हजारे ट्रॉफी में अब तक अर्जुन तेंदुलकर का प्रदर्शन शानदार रहा है. इस टूर्नामेंट में अर्जुन ने सात मैचों में 4.98 के इकानॉमी से 8 विकेट झटके हैं.

अर्जुन तेंदुलकर मुख्य रूप से एक गेंदबाज हैं, लेकिन बैटिंग करने की उनकी क्षमता जल्द से जल्द टीम इंडिया के लिए उनके दरवाजे खोल सकती है. भारतीय टीम में तेज गेंदबाज और साथ ही एक अच्छे हिटर की जरूरत है. हार्दिक पंड्या की सफलता बहुत कुछ कहती है.

अगर सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी की बात करे तो इसमे भी अर्जुन तेंदुलकर ने बढिया प्रदर्शन किया है. अर्जुन तेंदुलकर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी इस सीजन में 5 मैच खेला था. इन मैचों में उन्होंने 8 विकेट लिये हैं. इन दौरान अर्जुन ने सिर्फ 5.11 की इकोनॉमी से रन खर्च किए. उनका बेस्ट प्रदर्शन 10 रन देकर 4 विकेट था.

ALSO READ: IND vs NZ: दूसरे वनडे से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, मुश्किल में फंसे कप्तान शिखर धवन

आईपीएल में कब मिलेगा मौका

आईपीएल में अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने खरीदा है. लेकिन अभी तक कप्तान रोहित शर्मा ने उनको एक भी मैच में मौका नही दिया है. घरेलू क्रिकेट में इस कमाल के प्रदर्शन के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही उनको आईपीएल में मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलने का मौका मिलेगा.

ALSO READ: दूसरे वनडे के लिए हैमिल्टन पहुंची टीम इंडिया, अर्शदीप सिंह ने किया भांगडा, देखें वीडियो

Published on November 26, 2022 6:03 pm