IND vs NZ

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज ( IND VS NZ) का पहला मैच टीम इंडिया 7 विकेट से हार चुकी है। पहले मैच में टीम इंडिया के कुछ खिलाडियों नें अपने बल्ले और गेदं से काफी निराश किया था। वहीं अब 0-1 से सीरीज में पीछे होने के बाद टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए बाकी दोनों मैच को जीतना है।

ये मैच सीरीज जीत के लिहाज से करो या मरो वाला है। इसके लिए कप्तान शिखर धवन टीम में कुल तीन बदलाव कर सकते हैं। इन तीन बदलाव के साथ कीवी टीम के खिलाफ टीम उतर सकती है।

1-ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से ऋषभ पंत क लगातार कई मौके दिए जा रहें है। लेकिन खिलाडी में निरन्तरता की काफी कमी नजर आ रही है। ऋषभ पंत क वन डे सीरीज के पहले मैच में सालामी बल्लेबाजी का मौका दिया गया। लेकिन वो 23 गेंद में सिर्फ 15 रन ही बना सके। जिसमें 2 छक्के शामिल थे। यानी कि ऋषभ पंत नें 18 डॉट गेंद खेली है। जिसके बाद ऋषभ पंत के स्थान पर दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता है।

2- शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

टीम इंडिया की ओर से शार्दुल ठाकुर को अगले मैच में बाहर किया जा सकता है। शार्दुल ठाकुर ने पहले मैच में 9 ओवर्स में 63 रन देकर एक विकेट निकाला था। हालांकि इस दौरान शार्दुल ठाकुर ने एक मेडेन ओवर भी फेका था। लेकिन इतने ज्यादा रन देकर तेज गेंदबाज ने काफी निराश भी किया। जिसके बाद अब टीम इंडिया की सीरीज जीत के लिहाज से शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन से बाहर करेक दीपक चाहर को मौका दिया जा सकता है।

Also Read : IND vs NZ : न्यूजीलैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम में पसरा मातम, संजू-अर्शदीप की आंखों में आए आंसू, वायरल हुआ VIDEO

3- युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से टी20 विश्वकप में य़ुजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया था। लेकिन अब टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम वन डे सीरीज में युजवेंद्र चहल में काफी महगें साबित हुए। युजवेंद्र चहल ने पहले वन डे मैच में 10 ओवर्स में 67 रन दे दिए। इस दौरान युजवेंद्र चहल एक भी विकेट लेने में नाकामयाब रहे।

अब टीम इंडिया के लिए बाकी के दोनों ही मैंच करो या मरो वाले हैं। इसलिए युजवेंद्र चहल के स्थआन पर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है।

Also Read : हरभजन सिंह ने कहा टी20 विश्व कप जीतना है तो राहुल द्रविड़ की जगह ये खिलाड़ी हो टीम इंडिया का नया कोच