ROHIT SHARMA TREVIS HEAD

इस समय भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। इस सीरीज में भारत ने 2-0 की बढ़त बना ली है। वही अभी सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जा रहा है। जहां मैच में आस्ट्रेलियाई ने मजबूत स्थिति में है। अब इसी बीच सवाल खड़ा हो रहा है कि यदि भारतीय टीम यह मैच हार जाती है तो भारत टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंच पाएगी या नहीं।

हार के बावजूद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल खले सकेगी टीम इंडिया

भारत अभी सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है। यदि भारतीय टीम यह हार भी जाती है तो भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में रेस में बनी रहेगी। भारत यदि अगला टेस्ट जोकि अहमदाबाद में खेला जाएगा। उसमें जीत हासिल कर लेती है तो भारतीय टीम सीधे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना लेगी।

यदि भारतीय टीम वह मैच हार जाती है तो टीम को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर निर्भर रहना होगा। यदि श्रीलंका की टीम सीरीज 2-0 से जीत लेती है तो श्रीलंका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी और यदि सीरीज 2-0 से हार जाती है तो भारत सीधे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।

ALSO READ:IND vs AUS: सीरीज के बीच में कुहनेमैन ने मांगे गेंदबाजी के टिप्स, जडेजा ने दिया मजेदार जवाब और लूट ली महफिल

दक्षिण अफ्रीका हुआ रेस से बाहर

हाल ही दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल की रेस से बाहर हुई है। टीम इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। टीम यदि सीरीज जीत भी लेगी तो टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच पाएगी।

वही अगर हम इस वक्त वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर नजर डाले तो ऑस्ट्रेलिया की टीम 66.67 जीत प्रतिशत के साथ पहले स्थान पर है। भारत के जीत का प्रतिशत 64.06 का है और श्रीलंका ने 53.33 प्रतिशत से जीत दर्ज की है। साउथ अफ्रीका की टीम के जीत का प्रतिशत 52.38 है।

ALSO READ:IND vs AUS, 3RD TEST, STATS: तीसरे मुकाबले के दूसरे दिन बने 9 बहुत बड़े रिकॉर्ड, रविचंद्रन अश्विन ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Published on March 3, 2023 7:56 am