Placeholder canvas

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए अकेले चट्टान की तरह खड़े रहने वाले चेतेश्वर पुजारा ने बताया कैसे तीसरे दिन मैच जीत सकता है भारत

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रहा तीसरा टेस्ट मैच अंतिम मौके पर पहुंच चुका है। मैच के तीसरे दिन का खेल शुक्रवार को खेला जाएगा। जहां आस्ट्रेलिया की टीम को मैच जीतने के लिए 76 रनों की जरूरत है।

यह स्कोर छोटा है लेकिन यह लक्ष्य आस्ट्रेलियाई टीम को हासिल करना आसान नहीं रहने वाला है। क्योंकि मैच की पिच बल्लेबाजों के लिए बड़ी खतरनाक पिच है। इस पिच 76 रनों के लक्ष्य के बाबज तीसरे दिन भारतीय टीम जीत हासिल कर सकती है।

चेतेश्वर पुजारा ने जगाई आस, बताया कैसे जीतेगा भारत

मैच के दूसरे दिन के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने मीडिया से बात की। जहां उन्होंने कहा, पुजारा ने कहा, यह एक ऐसी पिच है जहां बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल है। यहां पर खेलना आसान नहीं है आपको अपनी रक्षात्मक शैली पर भरोसा होना चाहिए।

आपको यहां बॉल की पिच तक पहुंचना जरूरी है और इसकी लेंच को जल्दी परखना होगा। मुझे इस बात का अच्छे से पता है कि हमारे पास उतने ज्यादा रन नहीं हैं लेकिन मौका तो हमारे पास में भी है।

उन्होंने आगे कहा,

“यह पिच ऐसी है जहां आप लगातार सिर्फ रक्षात्मक बल्लेबाजी ही नहीं कर सकते। अगर जो आप लगातार हर गेंद को डिफेंस करते जा रहे हैं तो अचानक से एक गेंद उठेगी और उछलकर आपके ग्लब्स से टकरा जाएगी। आपको यहां पर आक्रामकता और रक्षात्मकता के बीच सही संतुलन बिठाना होगा।”

ALSO READ:30 चौके और 3 छक्के की मदद से 213 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले इस खिलाड़ी ने खटखटाया Team India का दरवाजा

दूसरी पारी में खेली थी महत्वपूर्ण पारी

वही आपको बता दें कि दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी में भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने बड़ी ही शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 142 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में 5 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। पुजारा ने बड़ी संभलकर बल्लेबाजी की। उन्होंने कई बार डिफेंसिव अप्रोच से बल्लेबाजी की तो कई बार अटैकिंग अप्रोच से बल्लेबाजी की।

उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 163 रनों का स्कोर बनाया। उन्होंने विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और आर आश्विन के साथ साथ मिलकर कई छोटी-छोटी साझेदारियां की और टीम को 75 रनों की बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अब तीसरे दिन आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 76 रनों की जरूरत है।

ALSO READ:IND vs AUS: इंदौर में ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया का घमंड, जीत से सिर्फ 76 रन दूर हैं कंगारू