cricket australia announced team for test series from india

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा यह मुकाबला लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें जोरदार तैयारियों में लगी हुई है। इसी बीच आॅस्ट्रेलियाई टीम के लिए तगड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज चोट के कारण इस फाइनल से बाहर हो गए।

जोश हेजलवुड हुए बाहर

आॅस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए हैं। उन्हें यह चोट अभ्यास के दौरान लगी। वह पिछले काफी लंबे समय से चोट से जूझ रहे थे। उन्होंने आईपीएल के कुछ मैचों में हिस्सा लिया था लेकिन वें एक बार फिर बाहर हो गए।

इसके पहले जब आॅस्ट्रेलिया टीम भारत दौर पर आयी थी तब भी वें चोट से जूझ रहे थे। जिसके कारण वह भारत में आयोजित हुए एक भी टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। उस सीरीज में आॅस्ट्रेलिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। टीम को उस सीरीज में जोश हेजलवुड की काफी कमी खली थी।

माइकल नेसर को मिली जगह

जोश हेजलवुड की जगह फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर माइकल नेसर को एकमात्र टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है और अगर चयनकर्ता उन्हें स्कॉट से पहले शामिल करने का विकल्प चुनते हैं तो वे अपने अंतिम एकादश में शायद ही जगह बनाए पाएंगे।

क्योंकि टीम को उनकी जगह स्काॅट बोलैंड को अंतिम एकादश में जगह मिलेगी। वह टीम में चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किए गए थे। अब वही टीम में तीसरे गेंदबाज के रूप में खेलते हुए दिखाई देंगे।

ALSO READ:इंग्लैंड में बदले चेतेश्वर पुजारा ने दिखाए तेवर, टीम इंडिया के साथ नही कर रहे है ट्रेवल, बस छोड़ प्राइवेट गाड़ी का किया इंतजाम

Published on June 4, 2023 5:23 pm