Placeholder canvas

WTC FINAL के बाद हार्दिक पंड्या टेस्ट क्रिकेट से कर सकते हैं संन्यास का ऐलान, इस वजह से हैं परेशान

भारतीय आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने पीठ की चोट के बाद जिस प्रकार की वापसी की है वह निश्चित ही सराहनीय है. उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट और टी-20 फाॅर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया और अपने टीम को आईपीएल चैंपियन भी बनाया है. लेकिन हार्दिक ने टेस्ट क्रिकेट में ना कोई दिलचस्पी दिखाई है और ना ही टीम इंडिया में उनकी जगह बनती दिख रही है. कारण है कि हार्दिक ने गेंदबाजी कम कर दी है और वह घरेलू क्रिकेट में बिल्कुल नजर नही आ रहे हैं. इसी बात को लांस क्लूजनर ने भी उठाया है.

लांस क्लूजनर ने बताई हार्दिक पंड्या के संन्यास लेने की वजह

लांस क्लूजनर ने हार्दिक पंड्या के बारे में कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि,

‘हार्दिक पंड्या शानदार क्रिकेटर हैं. अगर वे फिट रहते हैं और लगातार 135 किमी प्रति घंटे से अधिक रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, तो वे दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर बन सकते हैं.टेस्ट क्रिकेट हमेशा से खिलाड़ियों को परखता रहा है और बतौर खिलाड़ी इससे खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में पता भी चलता है.’

आप से बता दें कि लांस क्लूजनर इस समय त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के साथ कार्य कर रहे हैं.

WTC फाइनल पर भी बोले लांस क्लूजनर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल को लेकर लांस क्लूजनर ने कहा कि स्पिन गेंदबाजी हमेशा से टेस्ट में भारतीय टीम की मजबूती रही है. ऐसे में वह फाइनल में भी इसी प्लेइंग-11 के साथ उतर सकता है.

यानी पूर्व दिग्गज के बयान से साफ है कि रोहित शर्मा को टीम में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को मौका देना चाहिए. हालांकि 2021 में चैंपियनशिप के पहले सीजन के फाइनल में इंग्लैंड में ही दोनों स्पिनर्स कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ सके थे.

कैसा रहा है हार्दिक का टेस्ट करियर

हार्दिक पंड्या का टेस्ट डेब्यू बुरा नही था. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शतक भी लगाया है और पांच विकेट भो लिया है, लेकिन हार्दिक के फिगर और क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल नही बैठता. या फिर यह भी कह सकते हैं कि हार्दिक टेस्ट क्रिकेट खेलना ही नही चाहते.

ALSO READ: WTL FINAL से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज अचानक हुआ बाहर, इस दिग्गज को मिला मौका