VIRAT KOHLI ROHIT SHARMA IND VS AFG

भारत के राजधानी यानी अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम ने कप्तान शाहिदी और अज़मतुल्लाह उमरज़ई के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 272 रन का टोटल लगाया. इसके जवाब में खेलने आई भारतीय टीम ने सिर्फ 2 विकेट खोकर 35 ओवर में इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.

कप्तान हशमतुल्लाह ने खेली बेहतरीन पारी, अफगानिस्तान 272 रन तक पहुंचा

टाॅस जीतकर पहले खेलने उतरी अफगानी सलामी बल्लेबाजों ने मोहम्मद सिराज को टार्गेट पर लिया. शुरू में तेजतर्रार शुरुआत भी हुई लेकिन जल्द ही जसप्रीत बुमराह ने इब्राहिम जादरान को 22 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा दिया.

इसके बाद गुरबाज को 21 रन पर हार्दिक पंड्या ने और रहमत शाह को 16 रन पर शार्दुल ठाकुर ने पवेलियन भेज अफगानिस्तान को दबाव में डाल दिया. अफगानिस्तान के पहले तीन विकेट सिर्फ 63 के योग पर गिर गए थे. इसके बाद कप्‍तान हशमतुल्लाह और अज़मतुल्लाह उमरज़ई के बीच 121 रनों की साझेदारी हुई.

हशमतुल्लाह ने 80 तो अज़मतुल्लाह ने 62 रनों की पारी खेली. इन दोनों के बेहतरीन पारियों के मदद से अफ़गानिस्तान ने स्कोरबोर्ड पर 272 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

जसप्रीत बुमराह लौटे फाॅर्म में

एक साल से चोटिल चल रहे जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम में है और बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, यह भारत के लिए सबसे सूकून वाली खबर है. आज बुमराह ने अपना असल रूप दिखाया.

बुमराह ने 10 ओवर में 39 रन देकर चार अफगानी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. बुमराह के अलावा हार्दिक पंड्या ने 2 तो ठाकुर और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाए.

रोहित शर्मा ने रचा कीर्तिमान, भारत 8 विकेट से जीता

273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत सुपर से ही ऊपर रही. सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा ने आज विश्व कप में अपना 7 वां शतक जड़ा. यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा विश्व कप में सबसे अधिक शतक है.

रोहित ने इस मैच में ईशान किशन के साथ पहले विकेट के लिए सिर्फ 18.4 ओवर में 156 रनों की साझेदारी की. रोहित ने 84 गेंदो में 16 चौके और 5 छक्के की मदद से 131 रन बनाए.

वहीं ईशान किशन ने भी 37 रनों की उपयोगी पारी खेली. विराट कोहली ने 55 और श्रेयस अय्यर ने 25 रनों की नाबाद पारी खेली जिससे भारत यह मैच 8 विकेट से जीत गया.

ALSO READ: शिखर धवन की रातोरात चमकी किस्मत, पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में मिली जगह, इस खिलाड़ी को करेंगे रिप्लेस!

Published on October 11, 2023 9:28 pm