SHIKHAR DHAWAN REACTION ON TEAM INDIA SELECTION

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल विश्व कप के ठीक पहले डेंगू के शिकार हो गए. प्लेटलेट्स कम होने के वजह से गिल को अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था. हालांकि उनको अब अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, लेकिन बताया जा रहा है कि शुभमन अभी विश्व कप के लीग मैचों से दूर रहेंगे.

ऐसे में बीसीसीआई शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के रूप किस बल्लेबाज को स्क्वॉड में मौका दिया जाए, इस पर सोच रही है. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स युवा तो कुछ अनुभवी बल्लेबाज को स्क्वॉड में मौका देने की वकालत कर रहे है.

शिखर धवन हो सकते हैं पहली पसंद

शुभमन गिल अगर विश्व कप के मैचों से बाहर होते हैं तो उनका रिप्लेसमेंट कौन होगा यह एक बड़ा सवाल है. इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, यशस्वी जयसवाल या ऋतुराज गायकवाड़ गिल के कवर के रूप में टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं. गायकवाड़ हाल में संपन्न हुए एश‍ियन गेम्स में टीम इंडिया के कप्तान थे. वहीं जायसवाल ने नेपाल के ख‍िलाफ शानदार शतक जड़ा था.

लेकिन ताजा रिपोर्ट यह मिल रही है बीसीसीआई शुभमन गिल के जगह पर किसी अनुभवी बल्लेबाज को मौका देना चाहती है. ऐसे में मिस्टर आईसीसी के नाम से मशहूर बल्लेबाज शिखर धवन भारत के पहली पसंद हो सकते हैं.

शिखर धवन का करियर

शिखर धवन ने साल 2013 से लेकर साल 2023 तक लगातार भारत के लिए क्रिकेट खेली है. उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का 10 साल का अनुभव है.

अभी तक शिखर धवन ने भारत के लिए 167 वनडे मैच खेला है. इस दौरान उन्होंने 44 की औसत से 6793 रन बनाया है. शिखर के नाम 17 शतक और 39 अर्धशतक दर्ज हैं.

भारत का विश्व कप का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर) ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव

ALSO READ: 21 साल की उम्र में घर से भागकर शादी करने वाली पद्मिनी कोल्हापुरी के पति को देखा आपने? जानिए एक्ट्रेस ने क्यों तोड़ लिया था परिवार से नाता

Published on October 11, 2023 8:45 pm