TOMATO PRICE

पूरे देश में टमाटर की कीमतों में बहुत तेजी से बढ़ोतरी हुई है। कुछ समय पहले तो टमाटर की कीमत 20 से 30 रुपए प्रति किलो हुआ करती थी, लेकिन अब इसकी कीमत 150 से 180 रुपए प्रति किलो है। ऐसे में अधिकतर शहरों में टमाटर कीमत 120 रुपए प्रति किलो है।

इस शहर में कम हुई टमाटर की कीमत

टमाटर की बढ़ती कीमतों के बीच एक ऐसा शहर है जहां पर टमाटर की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। जहां सिर्फ 20 रुपए में 1 किलो टमाटर मिल रहा है और यह शहर तमिलनाडु का कडलोर है। जहां पर 20 रुपए में 1 किलो टमाटर मिल रहा है।

व्यापारी ने सस्ता टमाटर बेचने का किया फैसला

बता दें कि एक व्यापारी ने अपनी दुकान पर 20 रुपए प्रति किलो टमाटर बेचने का फैसला किया है। व्यापारी ने कर्नाटक से 60 रुपए प्रति किलो पर 550 किलो टमाटर खरीदा था। अब वह जरूरतमंदों को सस्ते मूल्य पर बेचेगा। उन्होंने कहा कि यह ऑफर ग्राहकों के लिए है।

उन्होंने एक शर्त रखी है कि एक ग्राहक एक किलो से अधिक टमाटर नहीं खरीद सकता। ऐसा करने से सभी लोगों को टमाटर मिल सकेगा।

सब्जियों की कीमत छू रहे आसमान

बता दें कि टमाटर की कीमतें बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं, जो कि ग्राहकों की परेशानी का सबब बना हुआ है। सब्जी मंडी में सारी सब्जियां बेहद ही महंगी हो गई है कोई भी सब्जी ₹60 किलो से नीचे की नहीं है। ऐसे में टमाटर के दाम तो आसमानी छू रहे हैं।

एक तरफ मौसम की मार तो दूसरी तरफ महंगाई ने लोगों की दुश्वारियां बढ़ा दी है। आमजनता परेशान है। क्योंकि बढ़ती महंगाई से निजात मिलता नहीं दिख रहा है। जानकारी के मुताबिक अगस्त के बाद सब्जियां सस्ती हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें-Mustard Oil Price: खुशखबरी! अब सिर्फ 60 से 70 रुपए में घर ले आएं सरसों का तेल, खूब बनाएं पकवान

Published on July 11, 2023 8:20 pm