TEAM INDIA

भारतीय टीम (Team India ) में एक से एक धुरंधर खिलाड़ी हैं इन दिनों भारतीय टीम 6 फरवरी से शुरू होने वाले वनडे मैच की तैयारियों में जुटी हुई है, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला जाएगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होने जा रहा है।

वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। टीम इंडिया अपना प्रदर्शन करती नजर आएगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन वनडे मैच 6, 9 और 11 फरवरी को जबकि टी20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) ने अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो चुका है। सिलेक्टर्स ने टीम के खिलाड़ियों को सिलेक्ट कर लिया है टीम में एक से एक धुरंधर खिलाड़ियों को जगह दी गई है। लेकिन टीम में कुछ खिलाड़ियों का पत्ता काट दिया गया है उन्हें जगह नहीं दी गई है ।

 Team India का यह स्टार खिलाड़ी हो गया पक्षपात का शिकार

Sanju Samson

टीम इंडिया (Team India ) ने अपनी टीम तैयार कर ली है और वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी को खेलते हुए नजर आएगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए वैसे तो सेलेक्टर्स ने कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है, लेकिन 1 खिलाड़ी ऐसा भी हैं, जिसके साथ सेलेक्टर्स ने सौतेला बर्ताव किया है। भारतीय टीम में 1 से घर अंदर ही खिलाड़ियों को जगह दी गई है, लेकिन इस खिलाड़ी को जगह न देना सोचने वाली बात है।

इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिया जाना कई सवाल भी खड़े करता है। ये खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह पाने का हकदार था, लेकिन सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को पूछा तक नहीं। इस खिलाड़ी का बेहद अच्छा प्रदर्शन रहा है यह टीम के लिए अच्छा खेलता नजर आता है, लेकिन फिर भी इसे टीम में जगह नहीं दी गई।

सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टीम में नहीं दी जगह

Sanju Samson ipl 2022
यह टीम इंडिया का बहुत अच्छा खिलाड़ी है जिसे टीम में जगह नहीं दी गई। संजू सैमसन विकेटकीपिंग के साथ-साथ अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं, लेकिन ईशान किशन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया। लेकिन इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिया गया। सैमसन जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को एक बार फिर से चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर दिया। जबकि इस खिलाड़ी को टीम में जगह देनी चाहिए थी।

Read More-IND vs WI: 3 खिलाड़ी जिन्हें मिलना चाहिए था वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका, लेकिन एक बार फिर किया गया नजरअंदाज

सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 किसी भी टीम में मौका नहीं मिला। आखिरी बार संजू सैमसन को जुलाई 2021 में श्रीलंका दौरे पर जाने का मौका मिला था। इसके बाद से उन्हें खेलने का मौका नहीं दिया गया ऐसे धुरंधर खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया गया। उस दौरे पर राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच थे। इस खिलाड़ी के साथ बराबर लगातार नाइंसाफी होती नजर आ रही है।

एक 2 मैच में खराब प्रदर्शन के बाद कर दिया जाता है बाहर

इस खिलाड़ी को उम्मीद थी टीम इंडिया में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। संजू सैमसन लंबे समय से  टीम से बाहर हैं। इस तरह लगातार संजू सैमसन को टीम से बाहर रखना और एक-दो मैच में उतारकर उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद करना, कहीं ना कहीं इस खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी है।

इस फैसले से प्लेयर्स का भी काफी नुकसान हो रहा है। इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ खिलाना चाहिए था । शायद ये बड़ी वजह है कि अक्सर सैमसन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फ्लॉप हो जाते हैं, क्योंकि उन्हें इंटरनेशनल टीमों के खिलाफ ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता। किसी भी प्लेयर्स को अगर अचानक उतार दोगे फिर उससे कहोगे कि अच्छा प्रदर्शन हो तो कैसे होगा यही कारण इस खिलाड़ी का भी है।

Read More-IPL 2022: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, आईपीएल नीलामी में रह सकते हैं अन्सोल्ड