INDIAN TEAM

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को अपने घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज (WEST INDIES) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 खेलनी है. जिसके लिए अब चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में जहाँ कुछ अहम खिलाड़ियो को आराम दिया गया है, तो वहीं नई चेहरे भी लाए गए हैं, लेकिन इस बीच 3 ऐसे खिलाड़ियो को उन्होंने दोबारा नजरअंदाज कर दिया है. जो लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. इन खिलाड़ियो ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा किया है, लेकिन उसके बाद भी वो दोनों ही टीमों में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं.

इन 3 खिलाड़ियो को INDIAN TEAM के चयनकर्ताओं ने किया नजरअंदाज

1. शाहरूख खान

SHAHRUKH KHAN

महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) के बाद से ही भारतीय टीम (INDIAN TEAM) एक फिनिशर की तलाश कर रही है. जो तमिलनाडु के शाहरूख खान (SHAHRUKH KHAN) में नजर आती है. टी20 फॉर्मेट में इस खिलाड़ी ने खुद को साबित कर दिया. लेकिन उसके बाद भी टीमें इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रही है.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (SYED MUSTAQ ALI TROPHY) और विजय हजारे ट्रॉफी (VIJAY HAZAARE TROPHY) में शाहरूख खान ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. अंत के ओवरों में वो लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर है. इसके साथ ही वो गेंद के साथ भी योगदान देते हुए नजर आते हैं. लेकिन उसके बाद भी टीम में उन्हें मौका नहीं मिला है. शाहरूख खान का 136.40 का स्ट्राइक रेट टी20 फॉर्मेट में है.

2. ऋषि धवन

RISHI DHAWAN

तेज गेंदबाजी ऑलरांउडर के रूप में टीम अभी भी वेंकटेश अय्यर (VENKATESH IYER) को मौका दे रही है. वहीं घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे ऋषि धवन को भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से नजरअंदाज कर दिया है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (SYED MUSTAQ ALI TROPHY) और विजय हजारे ट्रॉफी (VIJAY HAZAARE TROPHY) में ऋषि धवन ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया है.

जहाँ पर उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों के साथ उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया था. लेकिन वनडे टीम में ऋषि धवन (RISHI DHAWAN) की जगह चयनकर्ताओं ने दीपक हुड्डा (DEEPAK HUDDA) को मौका दिया है. जिसके कारण ही उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया है.

3. अर्शदीप सिंह

ARSHDEEP SINGH

बाएं हाथ का तेज गेंदबाज लंबे समय से भारतीय टीम (INDIAN TEAM) तलाश कर रही है. जहीर खान (ZAHEER KHAN) का विकल्प अब तक चयनकर्ता नहीं तलाश पाए हैं. ऐसे में अर्शदीप सिंह (ARSHDEEP SINGH) ने आईपीएल (IPL) और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके खुद को साबित कर दिया है. लेकिन उसके बाद भी इस युवा खिलाड़ी को चयनकर्ता मौका नहीं दे रहे हैं.

अर्शदीप सिंह के शानदार प्रदर्शन को देखकर ही पंजाब किंग्स (PANJAB KINGS) की टीम ने उन्हे रिटेन किया है. ऐसे में इस खिलाड़ी को लगातार नजरअंदाज करना टीम के लिए भारी पड़ सकता है. टीम में अभी भी एक तरह की गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को मौका दिया जा रहा है. जो वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई टीम में देखा जा सकता है.

Published on January 27, 2022 4:52 pm