विश्व कप के सुपरस्टार रहे ये 3 खिलाड़ी द्विपक्षीय सीरीज में बुरी तरह हुए फ्लॉप
विश्व कप के सुपरस्टार रहे ये 3 खिलाड़ी द्विपक्षीय सीरीज में बुरी तरह हुए फ्लॉप

लगभग हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह एक ना एक बार World Cup जरूर खेले। ऐसे में कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो आमतौर पर शानदार प्रदर्शन दिखाते हैं पर वर्ल्ड कप के दौरान उनके प्रदर्शन में गिरावट आ जाती है, तो वहीं दूसरी ओर कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में तो शानदार प्रदर्शन दिखाने में सक्षम हुए पर द्विपक्षीय सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

मुनाफ पटेल

सूची में सबसे पहला नाम आता है मुनाफ पटेल का जिन्होंने साल 2011 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को जीत दिलाने में काफी महत्वपूर्ण योगदान दिया था। साल 2011 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी भारतीय टीम ने मुनाफ पटेल को खेलने के पर्याप्त मौके दिए पर वह इन मौकों का फायदा नहीं उठा पाए जिसके कारण आज उनके बारे में किसी को भी ज्यादा जानकारी नहीं है।

अपने इंटरनेशनल करियर में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल ने 83 मैच खेलते हुए 125 बल्लेबाजों के विकेट अपने नाम किए हैं।

नुवान कुलशेखरा

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने साल 2014 का t20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था और साल 2012 के t20 वर्ल्ड कप एवं साल 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में भी श्रीलंकाई टीम रनरअप के रूप में सामने आई थी।

इस दौरान दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नुवान कुलशेखरा ने लसिथ मलिंगा के साथ मिलकर श्रीलंकाई टीम के लिए प्रमुख तेज गेंदबाज की भूमिका निभाई थी। अपने इंटरनेशनल करियर में 263 मैच खेलते हुए नुवान 313 विकेट चटका चुके।

ALSO READ:अपनी अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए लकी चार्म साबित हुए यह 6 debutant players, पहले ही मैच में देश के लिए कर दिया ये काम

जेम्स फॉकनर

साल 2015 में पांचवी बार ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे वर्ल्ड कप जिताने में टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स फॉकनर ने टूर्नामेंट के दौरान 18 विकेट चटकाकर अहम भूमिका निभाई थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में भी फॉकनर द्वारा 9 ओवर में 36 रन खर्च करते हुए तीन बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया गया था जिसके चलते कीवी टीम मात्र 183 रन बनाकर ही सिमट गई थी और ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से मैच में विजय हासिल कर ली थी।

अपने वनडे करियर में इनके द्वारा 69 मैच खेलते हुए 5.53 के इकोनामी रेट से 96 विकेट चटकाए जा चुके हैं साथ ही बल्लेबाजी करते हुए इनके द्वारा 34.43 के औसत से 1 शतक और 4 अर्धशतक लगाते हुए 1033 रन बनाए गए हैं। बात करें t20 इंटरनेशनल करियर की तो ऑस्ट्रेलिया को 24 मैचों में रिप्रेजेंट करते हुए इनके द्वारा 7.97 के इकोनामी रेट से 36 विकेट चटकाए गए हैं।

साथ ही बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 159 रन अपने नाम किए हैं। जेम्स फॉकनर द्वारा ऑस्ट्रेलिया के लिए एक टेस्ट मैच भी खेला जा चुका है जिसमें उनके द्वारा 6 बल्लेबाजों को आउट किया गया था एवं 45 रन जड़े गए थे।

Read Also:-आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए विराट कोहली की जगह नंबर 3 पर इस खिलाड़ी को किया जा रहा तैयार, चयनकर्ता ने बताया नाम

Published on August 16, 2022 9:58 pm