Placeholder canvas

आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए विराट कोहली की जगह नंबर 3 पर इस खिलाड़ी को किया जा रहा तैयार, चयनकर्ता ने बताया नाम

टीम इंडिया को 28 अगस्त से एशिया कप (ASIA CUP 2022) खेलना है. इसके बाद अक्टूबर में टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) खेलना है. एशिया कप के लिए टीम की घोषणा हो चुकी है और कहा जा रहा है कि यही टीम टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी. एशिया कप में नंबर तीन पर पर तो विराट कोहली (VIRAT KOHLI) दिखाई देंगे.

इसके बाद साल 2023 में वनडे विश्व कप (ONE DAY WORLD CUP 2023) भी खेला जाना है. इसके टीम में मौजूद एक खिलाड़ी को तैयार किया जा रहा है. इस खिलाड़ी ने हालही में खेली गई सीरीज़ में अच्छा परफॉर्म किया था. टीम के पूर्व चयनकर्ता ने इस खिलाड़ी को लेकर बयान दिया है.

इस खिलाड़ी के किया जा रहा है तैयार

Shubman Gill

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज़ में खेलने वाले शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) को नंबर तीन के तैयार किया जा रहा है. गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में अच्छा परपफॉर्म किया था. उन्होंने तीनों मैचों में 64,63 और 98* रनों की पारी खेली थी. गिल ने धवन के साथ ओपनिंग पर दिखाई दिए थे.

केएल राहुल की वापसी के बाद गिल को नंबर तीन के लिए रखा जा सकता है. इस पूर्व खिलाड़ी को लगता है कि गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं.

ALSO READ: Asia Cup 2022: चयन समिति में व्याप्त राजनीति का शिकार हुए ये 3 भारतीय खिलाड़ी, शानदार फॉर्म के बाद भी एशिया कप में नही मिली जगह

शुभमन गिल को नंबर 3 पर आना पड़ सकता है

Shubman Gill

पूर्व बल्लेबाज़ देवांग गाधी ने बात करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि शुभमन को भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा सही तरीके से तैयार किया जा रहा है. उन्होंने कैरेबियाई एकदिवसीय मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मुझे लगता है कि इस विशेष सीरीज के लिए शुभमन को नंबर 3 पर आना पड़ सकता है, क्योंकि टीम बनाई जा रही है.”

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

“देखिए, नंबर 3 एक प्रोपर टॉप-ऑर्डर स्लॉट है. उन्हें पारी की दूसरी गेंद पर भी बल्लेबाजी के लिए आना पड़ सकता है और यह बल्लेबाजी की शुरुआत करने जैसा ही है. साथ ही, मेरा मानना है कि एक बार राहुल के पास खेल का पर्याप्त समय हो जाने के बाद, वह फिर से मध्य क्रम में बल्लेबाजी करेंगे और गिल को विश्व कप 2023 के आयोजन के लिए तैयार किया जाएगा.”

ALSO READ: ऋषभ पंत के टी20 करियर से जिस खिलाड़ी को खतरा, प्रतिस्पर्धा के बीच उसके बारे में क्या बोल गये RISHABH PANT