ऋषभ पंत के टी20 करियर से जिस खिलाड़ी को खतरा, प्रतिस्पर्धा के बीच उसके बारे में क्या बोल गये RISHABH PANT
ऋषभ पंत के टी20 करियर से जिस खिलाड़ी को खतरा, प्रतिस्पर्धा के बीच उसके बारे में क्या बोल गये RISHABH PANT

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (RISHAB PANT) अपनी आक्रमक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपना एक अलग ही नाम बनाया है. वो टेस्ट क्रिकेट में ऐसी बल्लेबाज़ी करते हैं, जैसा कि वनडे क्रिकेट में की जाती है. वहीं, लिमिटेड ओवर में पंत कुछ कमज़ोर दिखाई देते हैं.

लिमिटेड ओवर में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) ऋषभ पंत (RISHAB PANT) को लगातार चुनौती पेश कर रहे हैं. दिनेश कार्तिक की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है. कार्तिक टी20 क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में ऋषभ पंत (RISHAB PANT) के लिए परेशानियां बढ़ती जा रही हैं.

पंत और कार्तिक को लेकर हो रही है बहस

Rishab Pant and Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) और ऋषभ पंत (RISHAB PANT) को लेकर लगातर बहस छिड़ी हुई है. एशिया कप के लिए दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. ऐसे में प्लेइंग इलेवन देखने लायक होगी. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स द्वारा कहा जा रहा है कि टीम की प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक ही खिलाड़ी को मौका दिया जाना चाहिए.

कार्तिक ने पिछले कुछ मैचों में टीम के लिए अच्छा परफॉर्म किया है. कहा तो ये भी जा रहा है कि एशिया कप के लिए चुनी गई टीम ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों को लेकर काफी बातें हो रही हैं. इस बात को लेकर जब खुद ऋषभ पंत से सवाल पूछा गया, तो उन्होंने बड़ा ही अनोखा जवाब दिया.

ALSO READ:डेब्यू मैच के दौरान इन 5 लकी क्रिकेटरों को मिला कप्तानी करने का मौका, लिस्ट में सबसे धाकड़ बल्लेबाज का नाम

पंत ने दिया अनोखा जवाब

Rishab Pant

इस बात को लेकर जब खुद पंत से सवाल किया गया तो उन्होंने ज़ी हिन्दुस्तान से बात करते हुए कहा,

“हम ऐसी चीजों को लेकर कभी सोचते ही नहीं हैं. हम एक खिलाड़ी के तौर पर हर के मुकाबले में अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करते हैं. बाकी सारी चीजें टीम के कोच और हमारे कप्तान के उपर निर्भर करता है. हमारी कोशिश यही रही है कि हमारे खेल की वजह से टीम को किस तरह से फायदा पहुंच सकता है.”

ALSO READ: IND vs ZIM ODI Series: ऋषभ पंत की जगह इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ को जिम्बाब्वे दौरे पर मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका