टी20 विश्व कप टीम इंडिया

टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) आने वाला है और टीम इंडिया का परफॉर्मेंस अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है. टीम का लगातार खराब परफॉर्मेंस और खिलाड़ियों का चोटिल होना टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) के लिहाज़ से अच्छी बात नहीं है.

टीम में कई खिलाड़ी चोट के चलते टीम से बाहर हो चुके हैं और कुछ खिलाड़ियों ने चोट के बाद वापसी की है और वो अपनी लय हासिल नहीं कर पा रहे हैं, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे खिलाड़ियों को जो चोट के चलते बाहर हो चुके हैं.

सबसे पहले ये ऑलराउंडर हुआ बाहर

बता दें, टीम के इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (RAVINDRA JADEJA) एशिया कप में अपनी घुटने की चोट के चलते टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में अक्षर पटेल (AXAR PATEL) को टीम में शामिल किया था, जिन्होंने शानदार परफॉर्म किया था.

ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

बता दें, टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी दीपक हुड्डा (DEEPAK HOODA) को अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज़ का हिस्सा बनाया गया था और उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में भी शामिल किया है, लेकिन उससे पहले ही वो इंजरी के चलते टीम से बाहर हो गए हैं. अफ्रीका सीरीज़ में श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है.

ALSO READ:IND vs SA: खराब फॉर्म के बाद भारतीय टीम से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार, ये खिलाड़ी लेगा टीम इंडिया में उनकी जगह

ये खिलाड़ी हैं लय से बाहर

बता दें, टीम में जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और केएल राहुल ने लंबे वक़्त बाद टीम में वापसी की है. हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही टीम में वापसी की है. हर्षल पटेल बिल्कुल आउट ऑफ फॉर्म दिखाई दिए.

वहीं, जसप्रीत बुमराह भी लय से बाहर दिखाई दिए और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मैच में उन्होंने 4 ओवरों में 50 रन खर्च किए, जोकि उनके करियर में पहली बार हुआ था. वहीं, केएल राहुल संपूर्ण लय में नहीं है किसी मैच में वो जल्दी आउट हो जा रहे हैं और किसी में अच्छी पारी खेल रहे हैं.

ALSO READ: धोनी की ये तस्वीर बनी बाकी बल्लेबाजों के लिए क्लासरूम तस्वीर, माही ने बताया कैसे मांकडिंग से बच सकते हैं बल्लेबाज

Published on September 27, 2022 1:00 pm