खराब फॉर्म के बाद भारतीय टीम से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार, ये खिलाड़ी लेगा टीम इंडिया में उनकी जगह
खराब फॉर्म के बाद भारतीय टीम से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार, ये खिलाड़ी लेगा टीम इंडिया में उनकी जगह

भारतीय टीम के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) बीते कुछ मैचों में काफी खराब फॉर्म में दिखाई दिए हैं. हालही में खेली गई ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में भुवनेश्वर काफी महंगे साबित हुए उन्होंने पूरी सीरीज़ में 13 की इकॉनमी से रन लुटाए.

अब अफ्रीका के खिलाफ खेली जानी वाली टी20 सीरीज़ में भुवनेश्वर (BHUVNESHWAR KUMAR) को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है और उनकी जगह टीम में किसी दूसरे खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है. अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज़ की शुरुआत 28 सितंबर से होगी. इस सीरीज़ से पहले टीम में कई बदलाव होने की संभावना है.

ये खिलाड़ी ले सकता है भुवनेश्वर की जगह

बता दें, ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में न खेलने वाले अर्शदीप सिंह (ARSHDEEP SINGH) को इस सीरीज़ में खिलाया जाएगा और उन्हें भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है.

अर्शदीप सिंह एशिया कप में खेलते हुए दिखाई दिए थे, जहां उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया था. अब अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज़ में भी उनके उम्मीद की जा रही है कि वो टीम के लिए अच्छा करेंगे.

भुवनेश्वर को लेकर चिंता

भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR) को टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP) की टीम में शामिल किया गया है. इस बात से सबसे ज़्यादा चिंता ज़ाहिर की जा रही है. उनकी खराब फॉर्म टी20 विश्व कप भारतीय टीम के लिए नासूर बन सकती है.

ऐसे में टी20 विश्व कप से पहले भुवनेश्वर कुमार को ज़्यादा से ज़्याद मैच खिलाना चाहिए, जिससे उनकी फॉर्म वापस आने की ज़्यादा से ज़्यादा उम्मीद रहे. बता दें कि अर्शदीप सिंह को भी टी20 विश्व कप की टीम में शामिल किया गया है.

ALSO READ: IPL 2023: पैसे बचाने के लिए ये 3 टीमें आईपीएल 2023 नीलामी में कायरन पोलार्ड को अपने टीम में कर सकती हैं शामिल

अफ्रीका के खिलाफ इंडिया का टी20 स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

ALSO READ: IND vs SA: टी20 सीरीज के लिए भारत पहुंची साउथ अफ्रीका टीम, फुल माला से हुआ स्वागत

Published on September 27, 2022 12:21 pm