SARFRAZ KHAN

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 ( IPL 2024) की शुरूआत अगले साल मार्च के आखिर से शुरू होने की उम्मीद बताई जा रही है। जिसके लिए मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को होना है। जिसमें जहां कई खिलाड़ियों पर सभी की नजर हैं, तो कुछ ऐसे भी प्लेयर हैं जिनको शायद इस ऑक्शन में कोई भी फ्रैंचाइजी खरीदने में दिलचस्पी न दिखाए। वैसे इस लिस्ट में एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसने एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप भी अपने नाम की थी।

केदार जाधव (Kedar Jadhav)

केदार जाधव पिछले साल आईपीएल में आरसीबी की टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस साल आरसीबी से रिलीज किए जाने के बाद वो ऑक्शन का हिस्सा हैं। 38 साल के केदार जाधव मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं। साथ ही वो कुछ ओवर्स में स्पिन गेंदबाजी भी करा सकते हैं।

आईपीएल में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वो ऑक्शन का हिस्सा हैं और उनके 2 करोड़ के बेस प्राइज को देखते हुए, ऐसा मुमकिन है कि वो इस अनसोल्ड ही रह जाएं।

Also Read: IPL 2024: हैदराबाद ने जिसे समझा बेकार उसने गेंद से मचाई तबाही, 12 गेंदों में 6 रन देकर झटके 5 विकेट, बल्लेबाजों में खौफ

सरफराज खान (Sarfaraz Khan)

26 साल के सरफराज खान का नाम इस लिस्ट में पढ़कर आप हैरत में पड़ सकते हैं, लेकिन जब उन्होंने आईपीएल में डेब्यू किया था, तब वो सबसे युवा खिलाड़ी थे।

उन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी रन स्कोर किए हैं। वो पिछले सीजन दिल्ली टीम का हिस्सा थे। लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था, जिसके चलते इस साल सरफराज खान अनसोल्ड ही रह सकते हैं।

हर्षल पटेल (Harshal Patel)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के डेथ ओवर्स में बेहद शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज हर्षल पटेल इस साल मिनी ऑक्शन में हैं। आरसीबी की टीम ने हर्षल पटेल के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए काफी मौके दिए लेकिन वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाएं।

एक समय पर उनकी गेंद को पढ़ना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल नजर आता था, लेकिन अब हर्षल पटेल की गेंद पर खूब रन पड़ते हैं, जिसके बाद इस साल वो अनसोल्ड रह सकते हैं।

मनन वोहरा (Manan Vohra)

मनन वोहरा को बेहतरीन सलामी बल्लेबाज माना जाता था, उन्होंने कई बार अच्छी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। लेकिन खिलाड़ी की अनियमित पारियों के चलते उन्हें रिलीज कर दिया गया। जिसके बाद मुश्किल है कि खिलाडी को कोई खरीददार ऑक्शन में मिले।

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat)

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट घरेलू सीजन में काफी बेहतरीन गेंदबाज के तौर पर नजर आते हैं, लेकिन आईपीएल में खिलाडी का कोई खास प्रदर्शन नहीं रहा।

हालांकि एक वक्त पर जयदेव उनादकट पर जमकर बोली लग चुकी है, लेकिन इस बार मुंबई इंडियंस से रिलीज किए जाने के बाद मुश्किल है कि खिलाड़ी को कोई खरीददार मिले।

Also Read: IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंटस ने जिसे नहीं समझा लायक उसी ने विजय हजारे ट्रॉफी में गेंद से मचाया तहलका, बल्लेबाजों में है खौफ!