SUNRISERES HYDERABAD

वन-डे विश्वकप ( ODI WC 2023) के बाद क्रिकेट फैंस के बीच आईपीएल के आगामी सीजन ( IPL 2024) की चर्चा जोरों पर हैं। आईपीएल की सभी फ्रैंचाइजी भी सीजन की तैयारी में लगी हैं। जिसमें सभी फ्रैचाइजी ने अपने रिटेन और रिलीज किए खिलाड़ियों की लिस्ट आउट कर दी है। अब टीमों के सभी समीकरण 19 दिसंबर को तय होंगे, आईपीएल 2024 का ऑक्शन ( IPL 2024 Auction) इसी तारीख को दुबई में आयोजित किया जाना है।

लेकिन ऑक्शन से पहले ही अबूधाबी से ऐसी खबर आई है कि सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH) की टीम को अपने रिलीज किए एक खिलाड़ी के नाम का अफसोस हो सकता है। इसका कारण है कि रिलीज किए गए इस खिलाड़ी ने अबुधाबी टी10 लीग में 5 विकेट्स लेकर सनसनी फैला दी है और ऑक्शन से पहले सभी फ्रैंचाइजी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।

Also Read: IPL 2024: इन 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर विराट कोहली की RCB ने की बड़ी गलती, हर हाल में इन्हें आईपीएल नीलामी में खरीदेंगे धोनी

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने की फाइनल में जगह पक्की

क्रिकेट के सबसे छोटा ऑफिशियल टी-20 फॉर्मेट काफी लोकप्रिय है। जिसके बाद अब टी-10 फॉर्मेट में भी खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी की दिल जीतना शुरू कर दिया है।

दरअसल, अबुधाबी में खेली जा रही टी-10 लीग के सातवें एडिशन के फाइनल में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने अपना स्थान पक्का कर लिया है। जिसका बहुत हद तक श्रेय अकील हुसैन की धारदार गेंदबाजी को भी जाता है। जरूरी मैंच में लिए 5 विकेट से उन्होंने सनसनी मचा दी है।

अकील हुसैन ने दिया सनराइजर्स को जवाब

अबुधाबी में खेली जा रही टी-10 लीग के पहले क्वालीफायर में सैम्प आमी और न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के बीच मैच था। जिसमें न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की तरफ से गेंदबाजी कर रहे अकील हुसैन ने सैम्प आर्मी के खिलाफ 5 विकेट अपने नाम कर लिए। इस मैच में उन्होंने 2 ओवर की गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 6 रन खर्च करके 5 विकेट लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

अकील ने अपने पहले ओवक की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार विकेट लेकर हैट्रिक भी अपने नाम की। इस हैट्रिक में उन्होंने एंड्रीज गूस, डेवाल्ड ब्रेविस और इब्राहिम जादरान को बिना खाता खोले वापस पवेलियन भेज दिया।

41 रन से जीत और फाइनल का टिकट

अबुधाबी टी-10 लीग के पहले क्वालीफायर मैच में सैम्प आर्मी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी की निर्णय किया। जवाब में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की तरफ से रहमनुल्लाह गुरबाज ने 28 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली, जिसमें खिलाड़ी ने 4 चौके और 5 छक्के लगाए।

जिसके चलते न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स टीम ने 10 ओवर में 5 विकेट पर 121 रन बनाए। लेकिन जवाब में अकील की घातक गेंदबाजी के आगे सैम्प आर्मी 9 विकेट पर 90 रन तक ही पहुंच पाई।

Also Read: IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंटस ने जिसे नहीं समझा लायक उसी ने विजय हजारे ट्रॉफी में गेंद से मचाया तहलका, बल्लेबाजों में है खौफ!