lucknow super giants

विजय हजारे ट्रॉफी 2023 (Vijay Hazare Trophy 2023) में मंगलवार को एक रोमांचक मैच खेला गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश का सामना गुजरात (Himachal Pradesh vs Gujarat) से हुआ. इस मैच में हिमाचल प्रदेश के गेंदबाजों गुजरात टीम के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया. हिमाचल टीम के एक गेंदबाज ने गेंद से कहर बरपाते हुए अकेले 8 विकेट झटके और विरोधी टीम के बल्लेबाजों के मन में अपना खौफ पैदा किया.

इस युवा गेंदबाज का नाम अर्पित गुलेरिया (Arpit Guleria) है, जिन्होंने 9 ओवर्स में 50 रन देकर 8 विकेट हासिल किए. हालांकि, फिर भी हिमाचल प्रदेश टीम को जीत हासिल नहीं हो सकी. गुजरात ने हिमाचल को 8 रन से हरा दिया. इस मैच में भले ही हिमाचल टीम के हाथ निराशा लगी हो, लेकिन अर्पित गुलेरिया (Arpit Guleria) ने कमाल का प्रदर्शन कर हर किसी का ध्यान अपने ओर खींच लिया.

लखनऊ सुपर जायंटस के गेंदबाज ने मचाया तहलका

विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप डी मैच में अपने 9 ओवर के कोटे में अर्पित गुलेरिया ने अकेले 8 बल्लेबाजों का शिकार कर लिस्ट ए क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया. गुलेरिया लिस्ट-ए क्रिकेट के एक मैच में आठ बल्लेबाजों को आउट करने वाले ओवरऑल तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.

वहीं, अर्पित ये कमाल करने वाले पहले भारतीय पेसर बने. बता दें कि अर्पित से पहले स्पिनर शाहबाज नदीम और राहुस संघवी इस कारनामे को अंजाम दे चुके हैं.

अर्पित गुलेरिया की वजह से 8 विकेट से जीता गुजरात

अगर मैच की बात करें तो चंडीगढ़ के सेक्‍टर 16 स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टीम 49 ओवर्स में 327 रन बनाकर आउट हो गई. इसके जवाब में हिमाचल प्रदेश की टीम 49.5 ओवर में 319 रन पर ढेर हो गई और मैच 8 रन से हार गई.

आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंटस ने अर्पित गुलेरिया को रिलीज किया. आईपीएल के पिछले सीजन में लखनऊ सुपर जायंटस ने चोटिल मयंक यादव की जगह अर्पित गुलेरिया को शामिल किया था, लेकिन आईपीएल 2024 से पहले उन्हें रिलीज कर दिया.

अब घरेलू क्रिकेट में अर्पित गुलेरिया ने शानदार प्रदर्शन कर हर किसी को हैरान कर दिया है. ऐसे में उम्मीद कि जा रही है कि अर्पित पर ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है.

ALSO READ: भारत के खिलाफ वनडे, टेस्ट और टी20 के लिए साउथ अफ्रीका टीम हुई घोषित, अफ्रीका टीम को मिला नया कप्तान, कई खिलाड़ियों को पहली बार मौका

Published on December 7, 2023 10:35 pm