suryakumar yadav press confrenss

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs AUS) के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढने के बाद कल दोनों देशों के बीच इस टी20 सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला गया. जहां टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की शुरुआत बेहद खराब रही. भारत (Team India) ने अपने पहले 2 विकेट शून्य पर गंवा दिया. दोनों ही ओपनर बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके.

कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और फिनिशर रिंकू सिंह (Rinku Singh) की तूफानी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 19.3 ओवर में 180 रन बनाए. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम (South Africa Cricket Team) ने 13.5 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया.

सूर्यकुमार यादव ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

मैच में हार के बाद कप्तान सूर्यकुमार अपने खिलाड़ियों को बचाव करते नजर आए. उन्होंने कहा-

“पहले मुझे लगा कि यह बराबरी का स्कोर है, लेकिन उन्होंने पहले 5-6 ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की और खेल हमसे छीन लिया.”

सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा कि

“यह क्रिकेट का वह ब्रांड है, जिसके बारे में हम बात कर रहे थे. मैदान पर जाओ और खुद को साबित करो.”

वहीं तीसरे टी20 को लेकर उन्होंने कहा कि

“गीली गेंद के साथ यह कठिन था, लेकिन भविष्य में हमें ऐसी ही परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा और यह हमारे लिए अच्छी सीख है. तीसरे टी20 इंटरनेशनल का इंतजार कर रहा हूं.”

सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह ने की विस्फोटक बल्लेबाजी

इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान ऐडन मार्कराम ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. टीम इंडिया ने अपने 2 विकेट महज 6 रन तक गंवा दिए, जब यशस्वी जायसवाल (0) और शुभमन गिल (0) जल्दी पवेलियन लौट गए.

इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव (56) ने तिलक वर्मा (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े. सूर्या ने फिर रिंकू सिंह (नाबाद 68 रन) के साथ 70 रनों की साझेदारी की.

कप्तान सूर्या ने 36 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के जड़े. रिंकू ने 39 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए. बारिश के कारण खेल को 19.3 ओवर रोकना पड़ा. फिर साउथ अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका में खुली भारतीय खिलाड़ियों की पोल, दूसरे टी20 में 5 विकेट से हारा भारत, रिंकू सिंह चमके